शादी के बाद हनीमून की ही तरह इन दिनों बच्चे के जन्म से पहले बेबीमून का भी ट्रेंड जोरों पर है। हालांकि प्रेग्नेंसी के दौरान ट्रैवल करने से पहले अपने डॉक्टर से परमिशन लें और अगर डॉक्टर इजाजत दें तभी यात्रा करें। साथ ही टिकट बुक करने से पहले एयरलाइन्स की पॉलिसी के बारे में भी जान लें कि प्रेग्नेंट महिलाओं को लेकर उनकी ओर से कौन सी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके अलावा यह जानना भी जरूरी है कि आप जहां जाने की प्लानिंग कर रहे हैं वहां का मौसम आपके अनुकूल है या नहीं। साथ ही प्रेग्नेंसी के दौरान खाना भी एक अहम मुद्दा होता है, लिहाजा अपने खाने-पीने की चीजों का भी पूरा ध्यान रखें... ऐसे में अगर आप भी बेबीमून के लिए जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन जगहों के बारे में जहां आप पार्टनर के साथ जा सकते हैं... 


सिंगापुर 

ईज ऑफ एक्सेस की वजह से सिंगापुर ऐसी जगह जो बेबीमून के लिए एकदम परफेक्ट है। यहां के जू या बर्ड पार्क में वॉक कर सकते हैं, ऑर्चर्ड रोड पर जा सकते हैं, अगर प्रेग्नेंसी के दौरान आपको क्रैब्स खाने की इजाजत हो तो आप जंबो क्रैब्स का स्वाद ले सकते हैं। 


थाइलैंड 

आप चाहें तो थाइलैंड की किसी बीच रिजॉर्ट में जाकर रिलैक्स कर सकते हैं लेकिन कोह समुई की जगह फुकेत को चुनें क्योंकि यह ज्यादा विकसित है। ऐसे रिजॉर्ट में बुकिंग कराएं जहां अच्छा डॉक्टर भी हो। इसके बाद का अपना समय बीच पर टहलते हुए, सूरज की रोशनी का मजा लेते हुए और अच्छा खाना खाते हुए गुजारें। 


हॉन्ग कॉन्ग 

अगर आपका पहले से कोई बच्चा है और आप दूसरे बच्चे के आने की तैयारी कर रहे हैं तो हॉन्ग कॉन्ग जाएं। आपका पहला बच्चा यहां के डिजनीलैंड में बहुत इंजॉय करेगा तो वहीं आप शॉपिंग और ईटिंग में अपना ज्यादातर वक्त बिता सकते हैं। साथ ही यहां के बीचेज और गार्डन भी आपको बिजी रखेंगे। रोमांटिक डिनर डेट भी प्लान कर सकते हैं। 


पुडुचेरी 

अगर विदेश नहीं जाना तो भारत में पुडुचेरी परफेक्ट बेबीमून डेस्टिनेशन है। बेहतरीन बुटीक होटल, बीच एक्सेस, टेस्टी फूड और अच्छी मेडिकल फसिलिटीज की वजह से यह जगह शांत छुट्टियां बिताने के लिहाज से बेस्ट है। आप चाहें तो किसी हाई-एंड होटल या रिजॉर्ट में ठहरें जहां जकूजी या स्पा में रिलैक्स कर सकते हैं।