हर एक लड़की जो दुल्हन बनने वाली होती है वह इस बात को स्वीकार करे या नहीं लेकिन वह शादी के बाद अपनी फर्स्ट नाइट के बारे में फैन्टसाइज जरूर करती है। कई लड़कियां तो इसे लेकर बेहद चिंतित भी रहती हैं और अगर होने वाली दुल्हन वर्जिन है तो स्ट्रेस का लेवल और बढ़ जाता है। सैंकड़ों सवाल उसके दिमाग में घूम रहे होते हैं और उसके इन सवालों और एक्साइटमेंट को कोई कम नहीं कर पाता है। हो सकता है कि होने वाली दुल्हन की एक्सपीरियसंड फ्रेंड्स उसे कुछ सलाह दें जिससे उसे मदद मिले। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन ईजी टिप्स के बारे में जो वेडिंग नाइट के मौके पर वर्जिन दुल्हनों के काम आ सकते हैं....
वेडिंग नाइट सेक्स के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा जा चुका है और हर कपल पहली बार सेक्स करने से पहले क्या सोचता है। लेकिन यह सच्चाई से कोसों दूर है। ऐसा इसलिए क्योंकि वेडिंग नाइट का मतलब सिर्फ सेक्स नहीं होता। हो सकता है कि आप फर्स्ट नाइट को सेक्स ना भी करें। तो अगर ऐसा हो तो आप निराश न हों। सेक्स करने के मौके आपकी लाइफ बार-बार आएंगे।
सबसे जरूरी यह है कि आप जितना संभव हो रिलैक्स्ड रहें क्योंकि आप जितना ज्यादा टेंशन लेंगे आपके लिए अपनी शादीशुदा जिंदगी के सबसे अहम पल को इंजॉय करना उतना ही मुश्किल हो जाएगा। साथ ही रिलैक्स्ड बॉडी और माइंड के साथ सेक्स करना बेहद आसान हो जाता है।
हम फर्स्ट टाइम सेक्स के बारे में जो भी पढ़ते या सुनते हैं उसकी तुलना में पहली बार सेक्स करने का एक्सपीरियंस बेहद अलग होता है। यह अनुभव आपके खुशी और संतोष देने वाला भी हो सकता है और कभी-कभार फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान आप बेहद अजीब भी फील कर सकते हैं और इस तरह की परिस्थिति के लिए आप पहले से कोई तैयारी नहीं कर सकते। जरूरी है कि आप अपना दिमाग खुला रखें और अगर कोई अच्छा या बुरा सरप्राइज आपको मिले तो उसके लिए तैयार रहें।
ज्यादातर महिलाओं को ऐसा लगता है कि फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान उन्हें ब्लीडिंग होनी जरूरी है क्योंकि वजाइना का हाइमन पहली बार टूटता है और यही वर्जिनिटी की निशानी भी मानी जाती है। लेकिन लोगों को यह बात समझने की जरूरत है कि हाइमन सेक्स के अलावा कई दूसरी फिजिकल ऐक्टिविटी जैसे साइक्लिंग या हॉर्स राइडिंग या स्विमिंग के दौरान भी टूट सकता है।
आप इस बात में यकीन करें या नहीं लेकिन जिस व्यक्ति ने पहले कभी सेक्स नहीं किया वो नहीं जानता कि उसके लिए लुब्रिकेंट कितना यूजफुल हो सकता है। पेनिट्रेशन को आसान बनाने के साथ ही लुब्रिकेंट आपको बहुत सारे दर्द से बचा लेता है।
फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान भी बहुत सी महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं लिहाजा प्रोटेक्शन यानी कॉन्डम का इस्तेमाल करना न भूलें। अगर आप प्रेग्नेंसी से बचना चाहती हैं और आपका पार्टनर कॉन्डम यूज करना नहीं चाहता तो आपको गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल करना चाहिए।