क्या आप जानते हैं कि ज़्यादातर कपल्स शावर सेक्स को सबसे बेहतर मानते हैं? शायद आप इसपर यकीन न करें, लेकिन 2014 में किए गए एक सर्वे में खुलासा हुआ कि शावर सेक्स सुरक्षित सेक्स के लिहाज से काफी पॉप्युलर है और ज़्यादातर कपल्स इस सेक्स में संतुष्ट महसूस करते हैं। तो फिर चलिए आज बात शावर सेक्स की ही करते हैं और बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो इस दौरान आपके काम आएंगे:
शावर सेक्स जितना सुरक्षित माना जाता है, उतनी ही इसके लिए तैयारी भी करनी पड़ती है। शावर सेक्स के लिए दोनो पार्टनरों को फ्लेक्सिबल होना चाहिए।
शावर सेक्स के दौरान फिसलने का भी डर रहता है। इसलिए पहले से ही एहतियात बरतें। मार्केट में इसके लिए कई तरह की चीजें मौजूद हैं। मसलन, स्किडप्रूफ मेट्स से लेकर सिंगल लॉकिंग सक्शन फुटरेस्ट जैसी कई चीजें आपको आसानी से मिल जाएंगी। इन चीजों की मदद से आप शावर सेक्स के दौरान किसी भी सेक्स पोज़िशन को आसानी से हैंडल कर पाएंगे।
शावर सेक्स के लिए एक और ज़रूरी चीज़ है और वह है पानी का तापमान। कई लोगों को ठंडे पानी में यह एक्ट पसंद आता है, जबकि कई कपल्स हॉट वॉटर सेक्स पसंद करते हैं। कोशिश करें कि पानी का तापमान सामान्य हो, ताकि दोनों पार्टनरों में से किसी को भी परेशानी न हो।
शावर के दौरान पार्टनर सिर्फ सेक्स पर ही फोकस न करें। इस बीच पार्टनर एक-दूसरे के साथ शरारत और अठखेलियां करते रहें ताकि ध्यान बंटे ना और दोनों ज़्यादा से ज़्यादा इंजॉय कर पाएं।
शावर सेक्स के दौरान दोनों पार्टनर एक-दूसरे को गले लगाएं, स्क्रब करें और धीरे-धीरे एक-दूसरे की बॉडी को सहलाएं।
बात करें शावर सेक्स के दौरान बेस्ट पोज़िशन की, तो यह आपके बाथरूम की स्पेस के ऊपर निर्भर करता है, लेकिन फिर भी सिटिंग पोज़िशन इसके लिए बेस्ट मानी जाती है।
बात करें शावर सेक्स के दौरान बेस्ट पोज़िशन की, तो यह आपके बाथरूम की स्पेस के ऊपर निर्भर करता है, लेकिन फिर भी सिटिंग पोज़िशन इसके लिए बेस्ट मानी जाती है।