12 सितंबर को हरतालिका तीज है और सभी सुहागिन महिलाएं इसकी तैयारियों में व्यस्त होंगी। तीज का त्योहार हर सुहागिन के लिए खास होता है, फिर चाहे वह हरतालिका हो या फिर हरियाली तीज। तीज में चंद दिन बाकी हैं और मार्केट भी सज-धजकर तैयार हो गए हैं, जहां से महिलाएं अपनी पसंद की चीजें ले सकती हैं, लेकिन क्यों ने इस बार तीज एक अलग अंदाज में मनाया जाए? 
नए डिजाइन की साड़ियां 
सबसे पहले शुरुआत करते हैं साड़ी से। तीज पर सुहागिन महिलाएं साड़ी पहनती हैं। मार्केट में साड़ी की ढेरों वराइटी उपलब्ध हैं, लेकिन इस बार आप टीवी ऐक्ट्रेस दृष्टि धामी से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 
दृष्टि इन दिनों मशहूर टीवी शो 'सिलसिला बदलते रिश्तों का' में नज़र आ रही हैं और इस शो में वह जो एक से बढ़कर एक साड़ी और यूनीक डिजाइन वाले ब्लाउज़ पहनती हैं, वह काफी आकर्षक हैं। खास बात यह है कि ये साड़ी बेहद हल्की लेकिन अट्रैक्टिव हैं और पहनने पर एक स्टाइलिश लुक देती हैं। 
अब मैचिंग नहीं, कंट्रास्ट जूलरी पहनें
आमतौर पर महिलाएं साड़ी या किसी भी आउटफिट से मैच करती हुई जूलरी पहनती हैं, लेकिन अब ज़माना कंट्रास्ट जूलरी का आ गया है। यानी अगर आपने पिंक या हरे रंग की साड़ी पहनी है तो फिर उसके साथ मैचिंग नहीं बल्कि एकदम ऑपोज़िट कलर के ईयररिंग्स पहनने होंगे। 
'सिलसिला..' की नंदिनी यानी दृष्टि धामी ने भी शो में कंट्रास्ट लेकिन बड़े-बड़े ईयररिंग पहने हैं और आप भी इस बार तीज पर कुछ इसी तरह का लुक ट्राइ कर सकती हैं। 
एक ही कलाई में पहनें कंट्रास्टिंग चूड़ियां
साड़ी के साथ चूड़ियां मैच करने का चलन भी अब आने वाले वक्त में कम हो जाएगा। अगर आपने 'सिलसिला बदलते रिश्तों का' में नंदिनी को देखा है, तो वह भी साड़ी के साथ कंट्रास्टिंग चूड़ियां पहनती है और वह भी एक ही हाथ में। तो फिर क्यों न इस बार आप भी इसी स्टाइल में हरतालिका तीज मनाएं?