नई दिल्ली: रोमांटिक नॉवेल लिखने वाली अमेरिकी मूल की लेखिका नैंसी क्राम्पटन ब्रॉफी को उनके पति डेनियल ब्रॉफी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. नैंसी के 63 साल के पति डेनियल ब्रॉफी की 2 जून को हत्या हुई थी. खुद नैंसी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की थी. खास बात ये है कि 68 साल की नैंसी ने 'पति की हत्या कैसे करें' पर एक निबंध लिखा है. 
फॉक्स न्यूज में छपी खबर के मुताबिक रोमांस राइटर क्राम्पटन ब्रॉफी की लिखी कई किताबें सेल के लिए ऐमजॉन पर भी लिस्टेड हैं. साल 2011 में नैंसी ने पति की हत्या किन-किन तरीकों से की जा सकती है को लेकर एक निबंध भी लिखा था. एक वेबसाइट के मुताबिक नैंसी ने इस निबंध के बारे में बताया था कि रोमांटिक सस्पेंस राइटर के तौर पर मैंने हत्या और उसके बाद होने वाली पुलिस की प्रक्रिया को लेकर कई घंटे तक सोचा. नैंसी ने बताया था हत्या के मुकाबले तलाक को खर्चीला बताया था. 
नैंसी के ऊपर लिखी गई बायोग्राफी के मुताबिक लेखिका की ज्यादातर किताबें सशक्त महिलाओं पर लिखी गई हैं. नैंसी के पड़ोसियों ने स्थाई न्यूजपेपर को बताया कि पति की मौत के बाद नैंसी ज्यादा दुखी नहीं थीं बल्कि बहुत नॉर्मल दिख रही थीं. वहीं पुलिस ने अभी नैंसी को शक के आधार पर गिरफ्तार किया है.