ज्यादातर रिलेशनशिप काउंसलर्स यही कहते हैं कि अपने रिलेशनशिप में महिलाएं सेक्स से खुश नहीं होतीं और इसकी सबसे बुरी बात यह है कि महिलाएं अपने पार्टनर को यह बता भी नहीं पाती हैं कि वे नाखुश हैं और उन्हें सेक्स में खुशी महसूस नहीं हो रही। ऐसे में रिश्ता हो या सेक्स, बेमन से उसे जारी रखने की बजाए पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करें और इसके लिए आपको क्या करना है, हम आपतो बता रहे हैं...
जैसे ही आप पार्टनर से यह सवाल पूछेंगी कि उन्हें बेड में क्या पसंद है और उनकी सेक्स से क्या-क्या उम्मीदें हैं तो इस कॉन्वर्सेशन के बाद आप अपनी बात भी रख सकती हैं कि आपको सेक्स के दौरान क्या पसंद है और आप पार्टनर से कौन सी उम्मीदें रखती हैं। अगर पार्टनर आपकी बात को समझेंगे तो जल्द ही आपको इसके नतीजे दिखने लग जाएंगे। अगर इसके बाद भी आप संतुष्ट नहीं हैं तो पार्टनर से बात करें कि और प्रॉब्लम एरिया के बारे में जिक्र करें।
जब आपने अपनी सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाने का जिम्मा उठा ही लिया है तो इसकी शुरुआत अपने बेडरूम से करें। आप चाहें तो बेडरूम में नई ऐक्टिविटीज शुरू कर सकती हैं। फिर चाहे सेक्स गेम्स खेलना हो, सेक्स टॉय का इस्तेमाल करना हो, रोल प्ले का जिम्मा अपने कंधे पर लेना हो या फिर कुछ और... आप चाहें तो पार्टनर को हिंट दे सकती हैं कि आप क्या चाहती हैं कि वे रात में बेडरूम में कैसे दिखें। आप चाहें तो पार्टनर को फेवर रिटर्न कर सकती हैं और प्यार से उन्हें बता सकती हैं कि कौन सी चीजें आपको आनंद देती हैं।
वैसे तो पॉर्न विडियोज को कॉपी न करने की सलाह दी जाती है लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी सेक्स लाइफ से बोरियत दूर हो और थोड़ा मसाला ऐड हो तो आप कोई ऐसा विडियो चुनें जिसे आप आसानी से कॉपी कर सकती हैं। इसके बाद पार्टनर के साथ बैठकर उस विडियो को देखें और उसे कॉपी करने की कोशिश करें। जैसे ही पार्टनर उस पॉइंट पर पहुंच जाएं जहां आपको अच्छा महसूस होने लगे तो उन्हें बताएं कि उनका ऐसा करना आपको अच्छा लगता है। हो सकता है कि अगली बार पार्टनर आपके बिना कहे ही आपकी संतुष्टि के लिए उस मूव को करना शुरू कर दें।
अपनी बॉडी के बारे में आपसे बेहतर और कोई नहीं जानता। आपको पता है कि वे कौन से पॉइंट्स हैं जहां से आपको सबसे ज्यादा उत्तेजना महसूस होती है। लिहाजा पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करें कि आप क्या चाहती हैं पार्टनर आपको किस तरह से उत्तेजित महसूस करवाएं ताकि आपको भी सेक्स के दौरान संतुष्टि महसूस हो।