नई दिल्ली : यदि आप अपना इनकम टैक्स समय से चुकाते हैं और आयकर नियमों का पालन करते हैं तो आने वाले समय में आपको आपके राज्य के गवर्नर के साथ चाय पीने को मिल सकती हैं. वहीं इसके अलावा आपको कई और सुविधाएं भी ऑफर की जाएंगी. इसके तहत आपको हवाईअड्डे में चेकइन के दौरान प्राथमिक्ता मिल सकती है, प्राथमिक्ता के आधार पर आपका पासपोर्ट बन सकता है, एयरपोर्ट लाउंज में आपको जगह मिल सकती है. अंग्रेजी के अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रले बोर्ड ऑफ टैक्सेस की ओर से एक स्कीम तैयार की जा रही है जिसके तहत आयकर नियमों का पालन करने वालों को प्रोत्साहित किया जाएगा.

कालेधन पर लगाम लगाने को सरकार कर रही कई प्रयास 
पिछले कुछ समय से सरकार की ओर से काले धन पर लगाम लगाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं.  इसी उद्देश्य से बेनामी ट्रांजेक्शन एक्ट में भी संशोधन किए गए हैं. वहीं विभाग ऐसे लोगों को सम्मानित महसूस कराना चाहती है जो आयकर नियमों का पालन करते हैं और समय से आयकर रिटर्न भरते हैं. इमानदार आयकरताओं को सुविधाएं और सम्मान प्रदान करने की योजना विदेशों में चल रहे इसी तरह के प्रयासों के आधार पर तैयार की जा रही है.
दुनिया भर में इमानदार आयकरताओं के लिए हैं खास सुविधाएं 
जापान में इमानदार आयकरदाता को देश के राजा के साथ फोटो खिंचाने का मौका मिलता है. वहीं फिलिपींस में इमानदार आयकरदाता का नाम लॉट्री के जरिए निकाला जाता है. दक्षिण कोरिया में इमानदार आयकरताओं को प्रमाणपत्र दिए जाते हैं जिसके आधार पर उन्हें हवाईअड्डे पर वीआईपी रूम की सुविधा और फ्री पार्किंग मिलती है. वहीं पाकिस्तान में हर साल 100 इमानदान आयकरदाताओं को एयरपोर्ट लाउंज, इमीग्रेशन में प्राथमिक्ता, फ्री पास्पोर्ट और बैगेज लेजाने की सीमा में छूट जैसी सुविधाएं मिलती हैं.