नई दिल्ली. इन दिनों बॉलीवुड में #MeToo ने एक तूफान खड़ा कर दिया है. एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के 2008 के एक मामले को उठाने के बाद सेक्सुअल हैरास्मेंट और एसाल्ट के ढेरोंं मामले सामने आने लगे हैं, सामने आए इन मामलों में सिंगर, डायरेक्टर, बड़े-बड़े स्टार्स सभी का नाम सामने आया है. इतना ही नहीं अब इंडस्ट्री एकदम दो भागों में बंटी हुई लग रही है. कुछ लोगों ने तो अब आरोपियों के खिलाफ अपनी बेबाक राय देने के साथ कड़े कदम भी उठाने की शुरुआत कर दी है. इसी सिलसिले में अब आमिर खान ने भी अपना मत साफ करते हुए एक ट्वीट किया है, इस ट्वीट में आमिर की पत्नी किरण राव का नाम भी शामिल है.
 

क्या है ट्वीट में 
इस नोट में आमिर खान ने यौन शोषण खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात कही गयी है. उन्होंने किसी भी तरह के यौन शोषण की निंदा करते हुए लिखा है कि क्रिएटिव इंसान होने के नाते हम सामाजिक मामलों के हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि आमिर खान प्रोडक्शंस हमेशा से यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाता आया है. 

ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि आमिर ने अपनी आगामी फिल्म 'मुगल' को छोड़ने का पक्का निर्णय कर लिया है. क्योंकि 'मुगल' के डायरेक्टर सुभाष कपूर के खिलाफ भी यौन शोषण का मामला दर्ज है. अब आमिर ने जब जीरो टॉलरेंस की बात कही है तो ऐसे में किसी भी आरोपी के साथ काम करने का सवाल ही पैदा नहीं होता. 

हालांकि आमिर और किरण राव के इस नोट के बाद आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर ने कहा कि उनका मामला अदालत में विचाराधीन है, उन्हें यकीन है कि वह इस मामले में अपनी बेगुहानी साबित करेंगे. बता दें कि हाल ही में ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म 'सुपर 30' से और रणवीर सिंह ने अपनी फिल्म '83' से सेक्सुअल असॉल्ट के आरोपी डायरेक्टर विकास बहल को निकालने का फैसला किया है.