नई दिल्ली,  #MeToo अभियान ने बॉलीवुड में जोर पकड़ लिया है. नाना पाटेकर और साजिद खान जैसे बड़े नाम सामने आने के बाद अब बड़े फिल्मी प्रोजेक्ट्स पर भी इसका असर पड़ने लगा है. मूवी हाउसफुल-4 के एक्टर अक्षय कुमार ने साजिद और नाना पाटेकर पर लगे गंभीर आरोपों के तहत जांच खत्म होने तक शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी है.
उधर, खुद साजिद खान ने भी ट्वीट कर हाउसफुल-4 के निर्देशक की कमान छोड़ने की पुष्टि की है.
अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा है, ''बीती रात ही देश लौटने के बाद जो खबरें पढ़ी हैं वे परेशान करने वाली हैं.  मैंने हाउसफुल-4 के प्रोड्यूसर से जांच होने तक शूटिंग कैंसल करने को कहा है. ये ऐसी चीज है जिसके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाने चाहिए. मैं किसी भी आरोपी के साथ काम नहीं करूंगा, जिसपर हैरेसमेंट का आरोप हो. सभी को न्याय मिलना चाहिए.''
पूरे मामले पर साजिद खान ने भी ट्वीट कर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने लिखा- ''मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए हैं. मेरे परिवार, फिल्म हाउसफुल-4 के प्रोड्यूसर और स्टारकास्ट पर दबाव बनाया जा रहा है. मैं नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए हाउसफुल के निर्देशन की जिम्मेदारी छोड़ता हूूं, जब तक मैं खुद पर लगे आरोपों को शांत कर सच साबित करूंगा. मैं अपने मीडिया के दोस्तों से कहूंगा कि बिना सच जाने फैसला ना सुनाएं.''
हाउसफुल-4 की स्टारकास्ट में नाना पाटेकर भी शामिल हैं. जब नाना पर तनुश्री ने आरोप लगाए थे तब मूवी की शूटिंग जारी रखी गई थी. नाना पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था. खुद तनुश्री ने एक बयान में कहा था कि कब तक रजनीकांत और अक्षय कुमार जैसे लोग नाना के साथ काम करते रहेंगे? मगर साजिद का नाम सामने आने के बाद फिल्म पर असर पड़ने लगा है. बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन का असर बड़ी फिल्मों पर साफतौर पर पड़ते देखा जा रहा है. सुपर-30 के निर्देशक विकास बहल को कई प्रोजेक्ट्स से निकाला गया है.

बता दें, साजिद खान पर अब तक 3 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. डायरेक्टर पर सभी के इल्जाम एक जैसे ही है. तीनोंं ने आपबीती में कहा है कि साजिद उनसे अश्लील डिमांड और गंदी बात करते थे.