हैदराबाद: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर को लंबे समय बाद अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला. उनका का बहु प्रतीक्षित टेस्ट पदार्पण उनके लिए दुस्वप्न बन गया क्योंकि इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को केवल दस गेंद करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा. ठाकुर इंग्लैंड दौरे की टेस्ट सीरीज के लिए भी चुने गए थे, लेकिन तब वे किसी मैच के लिए भी अंतिम एकादश में नहीं चुने जा सके थे. 

वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद करने के बाद ठाकुर दर्द से परेशान दिखे और लंगड़ाते हुए चलने लगे. फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के मैदान पर पहुंचने के बाद लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है. वह कप्तान विराट कोहली और फिजियो से बात करने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गए. रविचंद्रन अश्विन ने अंतिम दो गेंद करके यह ओवर पूरा किया. ठाकुर की चोट कितनी गंभीर है अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया. 

एशिया कप में भी चोटिल होकर स्वदेश वापस आए थे ठाकुर
ठाकुर को इससे पहले एशिया कप में हॉन्गकान्ग के खिलाफ मैच के बाद कूल्हे की चोट के कारण स्वदेश भेज दिया गया था. उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में मुंबई की तरफ से वापसी की लेकिन अब उनकी फिटनेस पर सवाल उठने लगे हैं. ठाकुर को मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया. वे इंग्लैंड दौरे में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला था. 
भारत के 294वें टेस्ट खिलाड़ी बने शार्दुल
भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के कड़े दौरे से पहले नये खिलाड़ियों को आजमाने की अपनी रणनीति के तहत आज तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया था. वह भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी हैं. शार्दुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह टीम में लिया गया है जिन्हें इस मैच में विश्राम दिया गया है. 
चार प्लेयर्स को मिल चुका है इस सीरीज में डेब्यू का मौका
भारत ने इंग्लैंड सीरीज से लेकर अब तक चार खिलाड़ियों ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और शार्दुल को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है.
पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पदार्पण किया था जबकि विहारी इस सीरीज के ओवल में खेले गये पांचवें और आखिरी मैच में खेले थे. पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट मैच में टेस्ट आगाज करके सैकड़ा ठोका था. इस तरह से भारत ने पिछले तीन मैचों में तीन नए खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा है. 

शार्दुल ने अब तक 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 88 विकेट लिए हैं. वह भारत की तरफ से पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में छह विकेट और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं.