नई दिल्ली: रेल यात्री अगर रेलवे के किसी कर्मचारी या भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत दर्ज कराना चाहता है या सेवाओं के बारे में कोई फीडबैक देना चाहता है तो इसके लिए उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर संपर्क कर सकते हैं. इन दोनों स्टेशनों पर दो काउंटर खोले गए हैं जो इसी तरह की शिकायत लेंगे. उत्तर रेलवे ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत यह फैसला लिया है. 

सीवीसी ने अप्रैल माह की अपनी रिपोर्ट में बताया था कि भ्रष्टाचार से जुड़ी सबसे ज्यादा शिकायतें रेलवे से मिलीं. सरकारी बैंकों के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें दूसरे नंबर पर रहीं. 2017 में संसद में रखी गई अपनी वार्षिक रिपोर्ट में सीवीसी ने कहा था कि उसे सबसे ज्यादा शिकायतें रेलवे कर्मियों के खिलाफ 12,089 मिलीं. 9,575 का निपटान कर दिया गया है और 2,514 अभी भी लंबित हैं. कुल 1,037 शिकायतें पिछले छह माह से लंबित हैं. 
फोन पर भी दर्ज करा सकते हैं शिकायत 
इससे पहले उत्तर रेलवे ने फोन पर शिकायत दर्ज कराने के लिए नंबर जारी किए थे. उत्तर रेलवे लोगों को सतर्कता संबंधी शिकायत 155210, 09717638892 और 09868175631 नंबर पर दर्ज कराने की सलाह दी. भ्रष्टाचार की जानकारी मिल सके, इसके लिए यात्रियों के अनुभवों से संबंधित सर्वेक्षण भी किए जाएंगे. रेल टिकटों की कालाबाजारी हो या फिर रेलवे के निर्माण कार्य, टेंडर या अन्य कार्यो में भ्रष्टाचार की शिकायत इन फोन नंबरों के माध्यम से आप दर्ज करा सकते हैं.