नई दिल्ली: महिंद्रा समूह की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की कि उसके नवीनतम एसयूवी का नाम एलतुरस जी4 होगा, जिसे पहले कोड नाम वाई400 से जाना जाता था. कंपनी इस एसयूवी को 24 नवंबर को लांच करेगी, जिसकी बुकिग सोमवार से शुरू हो गई है. महिंद्रा अल्टॉरस सांगयोंग की रेक्सटॉन प्लेटफॉर्म पर आधारित है. ये कार भारत में एक्सयूवी 500 के ऊपर रैंक करेगी. कार को कंपनी ने नया डिजाइन दिया है. हालांकि कार के ग्रिल को कंपनी ने महिंद्रा परिवार वाला लुक ही दिया है. कार के लुक में हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं. 

महिंद्रा एंड महिंद्रा के बिक्री और विपणन प्रमुख वीजे नाकरा ने कहा, "एलतुरस शब्द का मतलब 'ऊंचाई' या 'शिखर' होता है. एलतुरस जी4 उनलोगों के लिए लक्जरी का प्रवेश द्वार है, जो अपने जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंच चुके हैं. यह हमारा अब तक का सबसे अधिक लक्जरी से परिपूर्ण पेशकश है, जिसे बहुत नाजुकता से डिजायन किया गया है और गढ़ा गया है. हमारा मानना है कि एल्तुरस जी4 नाम इस उत्पाद की अच्छी तरह से व्याख्या करता है."

कंपनी ने इसे हाईएंड एसयूवी खंड में रखा है, जिससे इसका मुकाबला 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) से अधिक कीमत वाली अन्य एसयूवी से होगा. एलतुरस जी4 को कंपनी ने अपने महाराष्ट्र के चाकण स्थित संयंत्र में बनाया है. 
आकर्षक लुक के साथ होगी लॉन्‍च
Mahindra Alturas बिल्‍कुल नए लुक में लॉन्‍च होगी. इसके ग्रिल का लुक महिंद्रा फैमिली का ही है. इसे फ्रेम कंस्‍टक्‍शन में कुछ बदलाव के साथ Rexton से अलग लुक दिया गया है. आपको बता दें कि Mahindra Alturas महिंद्रा की सभी SUV में सबसे टॉप होगी. महिंद्रा की यह SUV दो वैरिएंट्स में लॉन्‍च होगी. लोअर वैरिएंट G2 ट्रिम होगी जो 2WD होगी. दूसरा वैरिएंट G4 होगा जो 4WD के साथ फुली लोडेड होगा. इस SUV में 2.2 लीटर का इंजन हो सकता है जसे 180.5 हॉर्स पावर और 450एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. Mahindra Alturas में मर्सिडीज की तरह ही 7 स्‍पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्‍स दिया जाएगा.