जगदलपुर। विधानसभा चुनाव के लिए बस्तर की पांच सीटों के दो दर्जन से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। हर एक का प्रचार रथ शहर से लेकर गांव की गलियों में घूम रहा है। प्रत्याशी अपने को बेहतर प्रत्याशी बताकर वोट मांग रहे हैं। रोचक बात यह है कि पांच विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन प्रत्याशियों के लिए एक आवाज ही वोट मांग रही है और वह है अविनाश प्रसाद की।
चुनाव प्रचार के लिए सभी प्रत्याशी संगीतमय आडियो बनवा कर गांव- गली में बजा रहे हैं। इनके प्रचार रथ जीप से लेकर रिक्शा तक हैं। इनमें लाउडस्पीकर या बाक्स लगा है जिससे लगातार अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगे जा रहे हैं। संगीतमय आडियो क्लिप को बनवाने के लिए प्रत्याशी कोरापुट और रायपुर तक जा रहे हैं। शहर के अविनाश प्रसाद एकमात्र ऐसे आडियो प्रचार निर्माता हैं जिन्होंने एक- दो नहीं पूरे 12 प्रत्याशियों के लिए संगीतमय प्रचार सामग्री तैयार की है।

इनमें से अधिकांश जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के हैं। इनकी आवाज में तैयार यह आडियो प्रचार सामग्री जगदलपुर के अलावा नारायणपुर, चित्रकोट, बस्तर और दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हल्बी, गोंडी, भतरी और हिंदी में गूंज रही है।
अविनाश ने बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते बस्तर के कलाकारों और उद्घोषकों को अपनी कला दिखाने का अच्छा मौका मिला है। इसके लिए वे गीत भी बनाते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले विधानसभा और पंचायत चुनाव में भी कलाकारों ने आडियो प्रचार सामग्री बनाकर दिया था। मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए फिल्मी गाने या स्थानीय गीतों के आधार पर अपील की सामग्री बनाई गई है।