विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशी चयन की गहमागहमी के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन दिन के जोधपुर प्रवास के दौरान कई दावेदारों ने उनसे मुलाकात की. गहलोत ने गुरुवार को अपने दिवंगत भाई के निवास पर आयोजित शोक सभा में शिरकत करने के बाद आमजन से भी मुलाकात की. लेकिन इस दौरान गहलोत से कुछ 'खास लोगों' की हुई मुलाकात राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

सूत्रों की माने तो गुरुवार को कुछ खास लोगों को गहलोत ने फोन करवाकर होटल घूमर में बुलाया और वहां मुलाकात की. इन खास लोगों से गहलोत की मुलाकत दिनभर चर्चा का विषय बनी रही. इस मुलाकात के दौरान सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी करने वाले कई चेहरे गहलोत के आसपास नजर आए. इनमें सबसे पहले पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच व जैफू खान के पुत्र के अलावा भी कई दावेदारों ने गहलोत से मुलाकात की.
उल्लेखनीय है कि जोधपुर की दो सीटें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए चुनौती बनी हैं. इनमें सूरसागर और दूसरी जोधपुर शहर की सीट है. सरदारपुरा खुद गहलोत का निर्वाचन क्षेत्र है. लेकिन सूरसागर और जोधपुर शहर की सीटों पर गत दो बार से लगातार बीजेपी काबिज है. इन दोनों सीटों को कांग्रेस की झोली में डालने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत समेत पूरी कांग्रेस जी जान से जुटी है. इनमें भी सूरसागर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई है, क्योंकि यहीं से सबसे ज्यादा मजबूत दावेदारों ने अपनी दावेदारी जताई है.