शादी के दिन के लिए लड़के भी अब पहले से ही काफी तैयारी करते हैं। दूल्हों को वेडिंग के दिन अगर चाहिए सुपर लुक तो पहले से पूरी तैयारी करनी होगी। इसके लिए शादी के फंक्शन के कपड़े ही नहीं दूसरी तैयारियां भी महत्वपूर्ण होती हैं। जान लें ये काम के टिप्स... 

सही डायट और पूरी नींद 
शादी की तैयारी और बाद के इतंजाम को लेकर इतना भी बिजी न हों कि आप अपना शिड्यूल भूल जाएं। आपको सही डायट और पूरी नींद के साथ जिम या कोई और फिजिकल ट्रेनिंग करते हैं तो उसको भी लगातार करते रहना चाहिए। स्किन या फेस से रिलेटेड कोई ट्रीटमेंट करवाना चाहते हैं तो शादी से पहले ही करवा लें। 

स्पा और फेशियल 
पुरुषों के लिए भी स्पा और फेशियल के कई टाइप हैं। शादी में लोगों का पूरा फोकस दूल्हा-दुल्हन पर ही होता है इसलिए अपने स्किन टाइप के अनुसार पहले ही फेशियल करवा लें। हेयर स्पा भी शादी से कुछ दिन पहले ही कर लें और अपना हेयरस्टाइल भी तय कर लें। 

वेडिंग लुक और सभी ड्रेस पहले ट्राइ करें 
शादी के दिन पहनने वाली शेरवानी और दूसरे सभी लुक पहले से ही ट्राइ कर देख लें। शादी के सभी फंक्शन में पहनने वाली ड्रेस भी पहले से ही एक बार पूरी फिटिंग वगैरह चेक कर लें। 

शादी के दिन करवाएं मेकअप 
शादी के दिन अपनी स्किन टोन के अनुसार मेकअप करवाएं। ऐसा न हो कि किसी खास लुक की चाहत में बहुत अधिक ऐक्सपेरिमेंट कर लें जिसके बाद आपका लुक बिल्कुल खराब हो जाए।