स्वस्थ और निखरी त्वचा के लिए दूध और शहद का इस्तेमाल करना एक बेहतर विकल्प होता है क्योंकि इनमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और मॉइश्चराइज करने में मदद करते हैं।
खूबसूरत और बेदाग त्वचा हर कोई चाहता है लेकिन इसके लिए सही तरीके से देखभाल करना जरूरी होता है। त्वचा से जुड़ी एक छोटी सी भी गलती कई समस्याओं का कारण बनता है जैसे- पिंपल्स, मुहासे, डार्क सर्कल और दाग-धब्बे। इस समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई लोग स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इन प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल त्वचा के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। ऐसे में स्वस्थ त्वचा के लिए दूध और शहद का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है क्योंकि इनमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा को कई लाभ पहुंचाते हैं और त्वचा को मॉइश्चराइज करने में भी मदद करते हैं।

मुंहासों के लिए
दूध और शहद में मॉइश्चराइजिंग एजेंट होता है जो त्वचा को नमी प्रदान करता है और मुंहासों की समस्या को कम करने में मदद करता है। दूध और शहद त्वचा को पोषण भी प्रदान करता है। दूध और दही में मौजूद तत्व त्वचा के उन बैक्टीरिया को नष्ट करने में मदद करता है जिनके कारण मुंहासों की समस्या उत्पन्न होती है।

उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करता है
दूध और शहद में एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होता है जो त्वचा में कसाव लाता है और उम्र बढ़ने के लक्षण जैसे- फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करता है।

त्वचा पर पड़े निशानों को कम करता है
दूध और शहद में ह्यूमेक्टेंट और मॉइश्चराइजिंग एजेंट होता है जो त्वचा पर पड़े निशान और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है। इन निशानों को कम करने के लिए ब्यूटी केयर का इस्तेमाल ना करें।

त्वचा निखारता है
दूध और शहद में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल गुण होता है जो त्वचा को त्वचा रखने में मदद करता है। इसके अलावा इनमें विटामिन भी होता है जो त्वचा को निखारने में मदद करता है और त्वचा को हर समस्या से भी बचाने में मदद करता है।