घर में बस इतना मालूम हो जाए कि किसी पार्टी में जाना है महिलाएं सबसे पहले फेशियल करवाने के लिए पार्लर में अपना अपॉइंटमेंट फिक्स करवा लेती हैं। क्या आप जानती हैं कि फेशियल कराने से आपकी स्किन पर ग्लो तो आ जाता है, लेकिन इसे कराने के बाद आपको बहुत सारी बातों का ख्याल भी रखना होता है। आपकी छोटी सी गलती आपके निखार को छूमंतर कर सकती है। आइए जानते हैं अनजाने में कि गई ऐसी ही छोटी-छोटी गलतियों के बारे में।
मेकअप को कहें नो
फेशियल करवाने के बाद उसी दिन मेकअप करने से बचे। फेशियल करवाने के बाद स्किन के रोम छिद्र खुल जाते हैं। ऐसे में अगर आप फेशियल के बाद मेकअप करते हैं तो इसमें मौजूद कैमिकल स्किन में चले जाते हैं। जिससे आपकी सेहत को काफी नुकसान हो सकता है। फेशियल करवाने के बाद कम से कम 72 घंटे तक मेकअप को अवॉइड करें।
मुंह ना धोएं
फेशियल करवाने के 4 घंटे तक फेसवॉश नहीं कराना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय आपकी त्वचा फेशियल में इस्तेमाल किए गए प्रोडक्ट्स के फायदों को सोखने के प्रोसेस में होती है। अगर आपको चेहरे पर रूखापन लग रहा है तो फेस पर मिस्ट का इस्तेमाल करें। इसके विपरीत ऑयली होने पर चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे मार लें।
थ्रेडिंग
अगर आपको फेशियल और थ्रेडिंग दोनों करवाने हैं तो पहले थ्रेडिंग ही करवाएं। थ्रेडिंग करवाते समय बहुत दर्द होता है। ऐसे में फेशियल की मसाज उस जगह को आराम दे सकती है। यदि आप फेशियल थ्रेडिंग से पहले करवाते हैं तो आपकी मुलायम त्वचा पर इसे करवाना बहुत ही दर्दनाक हो सकता है।
चेहरे पर वैक्सिंग न करवाएं
फेशियल करवाने के तरुंत बाद कभी भी चेहरे पर अपर लिप्स करवाने के लिए वैक्सिंग न करवाएं। बता दें फेशियल के बाद चेहरे की सबसे ऊपरी त्वचा बहुत मुलायम और संवेदनशील हो जाती है और वैक्स करने से वो उधड़ सकती है।