बिलासपुर । मित्र विहार कालोनी में एक अखबार में कार्यकारी संपादक वरूण श्रीवास्तव के घर करीब दो लाख के जेवर की चोरी हो गई। वे किसी शादी समारोह में शामिल होने सपरिवार गए हुए थे। मित्र विहार कालानी में चोरी की घटना की जानकारी रायपुर तक पुलिस अफसरों को दी गई थी। इधर रातभर पीडि़त परिवार परेशान होता रहा। आज सुबह पुलिस डॉग एवं दल बल के साथ अधिकारी मित्र विहार कालोनी पहुंचे एवं फोरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की। जिले में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। चोर पॉश कालोनियों में सूने घर को निशाना बना रहे हैं।
बरुन श्रीवास्तव सोमवार को शादी समारोह में शामिल होने सपरिवार गए हुए थे। रात करीब ११ बजे जब वे घर लौटे तो देखा कि घर के सामने के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था जिसे देख श्रीवास्तव भौचक्के रहि गए। जैसे-तैसे घर के अंदर जाकर देखा कि अंदर चारों ओर सामान बिखरा पड़ा है। नजर जब आलमारी पर पड़ी तो देखा कि उसमें रखा सामान भी पूरी तरह अस्त-व्यस्त है और लॉकर खुला हुआ है। जबकि उसमें रखे सोने-चांदी का जेवर गायब थे। इसे देखते हुए उनके होश गुम हो गए। उन्होंने वारदात की सूचना तत्काल तारबाहर थाना में दी। सूचना के बाद पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन घर पहुंचा, पुलिस कर्मियों की सूचना पर तारबाहर टीआई खुद मौके पर विवेचना करने पहुंंची देर रात तक कालानी में पुलिस जांच करती रही, पर चोरी का सुराग नहीं मिला।
पुलिस नाकाम
शहर में लगातार हो रही चोरियों को रोक पाने में शहर की पुलिस पूरी तरह नाकाम हो रही है। हर रोज चोरों के नए-नए गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। भले ही पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में छोटे चोर गिरोहों को पकड़ा हो लेकिन चोरी की लगातार हो रही वारदातों को रोकने में कोई खास कामयाबी नहीं मिल सकी है। चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि वे अब दिनदहाड़े भी चोरियां करने में नहीं हिचक रहे हैं। सोमवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगने लगे हैं कि जब देर शाम के समय में शहर की पॉश कालोनियों में चोरी होने लगी है तो देर रात शहर की कानून व्यवस्था किस हाल में होगी
टीआई ने रिसीव नहीं किया फोन
श्री श्रीवास्तव ने तारबाहर टीआई को कई बार फोन करने पर भी टीआई ने फोन नहीं उठाया तब उन्होंने आईजी को फोन कर बताया फिर तारबाहर पुलिस जागी और मौके पर पहुंची वहीं देखा जाए तो थाना क्षेत्र तारबाहर का, पर तारबाहर पुलिस के पहले पहुंचीी सिविल लाइन पुलिस और जांच शुरू की। शहर में तारबाहर, तोरवा तथा सरकंडा थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रात्रि गश्त के बावजूद चोर सक्रिय है।
डॉग स्क्वाड का इंतजार होता रहा
तारबाहर थाना प्रभारी सुनीता नाग ने पीडि़त परिवार को लगातार यह बताती रही कि पुलिस डॉग बुलाया गया है लेकिन तीन घंटे तक रात में पुलिस डॉग का इंतजार होता रहा। आज सुबह जब राजधानी से आलिा अफसर ने यहां के लोगों को फटकार लगाई तब पििुलस अमला जागा और सुबह एएसपी, सीएसपी समेत आला अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस कार्रवाई को लेकर कालोनी के नागरिकों में आक्रोश देखा गया। बताया जाता है कि श्रीवास्तव के घर रात ८ से ११ बजे के बीच चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।