नई दिल्ली । ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में खराब प्रदर्शन से उबरकर भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल और समीर वर्मा आज से यहां शुरु हो रहे 150000 डालर इनामी राशि वाले स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। साइना महिला एकल में अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगी। इससे पहले 2011 और 2012 में यहां खिताब विजेता तीसरी वरीयता प्राप्त साइना की नजरें तीसरे खिताब पर हैं। 
विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी समीर पुरुष एकल में इस टूर्नामेंट के पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे। समीर को पहले दौर में हमवतन सौरभ वर्मा से खेलना था, पर वह चोट के कारण टूर्नामेंट से हट गए। ऐसे में समीर को दूसरे दौर में भारत के ही बी साई प्रणीत का सामना करना पड़ सकता है और जीत हासिल करने पर विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन से खेलेंगे। 
समीर के अलावा पूर्व चैंपियन पारुपल्ली कश्यप को पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ना है, जबकि प्रणीत का सामना इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से होगा। शुभंकर डे पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ उतरेंगे। दूसरी ओर महिला एकल में साइना के अलावा सिर्फ वैष्णवी जक्का रेड्डी कोर्ट पर हैं। वह पहले दौर में एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा से खेलेंगी। पुरुष एकल में अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे जबकि महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी उतरेंगे।  मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।