ग्वालियर।  पुलिस पार्टी पर  हमला कर फरार हुए होमगार्ड सैनिक की हत्या के आरोपी इनामी बदमाश भीमा यादव को पुलिस ने उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद से पकड़ लिया गया है। भीमा पर ३० हजार रुपए का इनाम था।पुलिस ने भीमा के भाई देवेंद्र यादव को भी पकड़ा है।
जानकारी रहे कि  गत ६ दिसंबर को भोपाल पुलिस हत्या के एक मामले में पेशी के लिए भीमा यादव को ग्वालियर लेकर आई थी। उसी दौरान लक्ष्मणगढ़ पुलिया के पास भीमा के भाई देवेंद्र यादव और अन्य साथियों ने भोपाल पुलिस पार्टी पर हमला कर उसे छुड़ा लिया था। भीमा और अन्य सभी आरोपी उस समय भाग निकले थे। जाते-जाते भीमा एक पुलिसकर्मी की इनसास राइफल भी छीन ले गया गया। हालांकि बाद में पुलिस को ये राइफल मिल गई थी।
पुलिस ने इस घटना के बाद भीमा पर ३० हजार और उसके भाई देवेंद्र यादव पर ३० हजार इनाम घोषित किया था। पुलिस ने इन दोनों अपराधी भाइNयों को मक्खनपुर फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश से पकड़ा। ये दोनों भाई मक्खनपुर में पहचान छिपाकर ईंट के भट्टों में काम कर रहे थे। लेकिन पुलिस को मुखबिर से इनके यहां छिपने की सूचना मिली। जिसके बाद दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार भीमा और उसके भाई पर हत्या, हत्या के प्रयास, अवैध वसूली सहित कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। पुलिस के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।पुलिस ने पकडे गए बदमाशों से पूछताछ प्रारंभ कर दी है।