नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए सेना राहत कोष और राष्ट्रीय रक्षा कोष में 20 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 23 मार्च को IPL के पहले दिन भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित किया है और वहीं पर यह राशि सेना को दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक सीओए ने आईपीएल के लिए इस बार भव्य उद्घाटन न करने का फैसला लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि भव्य समारोह में खर्च होने वाली राशि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के परिवारों के मदद के लिए दी जाएगी. यह BCCI का एक सराहनीय कदम है. 
आपको बता दें कि 23 मार्च से आईपीएल का आगाज हो रहा है और पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि सीओए ने सेना राहत कोष को 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. आईपीएल के शुरुआती दिन में महेंन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही मौजूद रहेंगे. अधिकारी ने बताया कि इस बार आईपीएल उद्घाटन का भव्य आयोजन नहीं किया जाएगा.
उन्होंने बताया कि पिछले साल आईपीएल के उद्घाटन समारोह में करीब 15 करोड़ का खर्च आया था जबकि इस बार इसे बढ़ा कर 20 करोड़ कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार भव्य आयोजन नहीं किया जाएगा बल्कि यह राशि पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिए जाएंगे. यह राशि आर्मी वेल्फेयर फंड और राष्ट्रीय सुरक्षा कोष में जाएगा. आपको बता दें 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले में 44 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे वहीं कई अन्य घायल हो गए थे. जैश के एक आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ की एक बस में विस्फोटक लदे वाहन से टक्कर मार दी थी. जिससे हुए विस्फोट में बस में सवार जवान शहीद हो गए थे.