भारतीय जनता पार्टी  (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे.

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोकसभा चुनाव के लिए 184 प्रत्याशियों का ऐलान किया.  गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी पुरानी सीट लखनऊ से ही चुनाव लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से मैदान में होंगे.

इसके अलावा स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी जहां उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से होगा. गजियाबाद से वीके सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है.

राजस्थान के जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह को टिकट दिया गया है. जबकि पश्चिम बंगाल से बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे.

अरिणाचल वेस्ट से किरण रिजिजू, धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी और तिरूवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है. कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन चुनाव लड़ेंगे तो वहीं उधमपुर से जितेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है.