रांची।राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देश पर झारखंड की प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया और उनके स्थान पर गौतम सागर राणा को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के  भाजपा नेताओं से मुलाकात और आज नई दिल्ली में औपचारिक रूप से उनके भाजपा में शामिल होने की सूचना मिलने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से उन्हें पद से हटाने का निर्णय लिया गया। हालांकि इससे पहले आज सुबह जब पटना में तेजस्वी यादव से अन्नपूर्णा देवी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने किसी भी जानकारी से इंकार किया, बाद में पार्टी सूत्रों ने अन्नपूर्णा देवी को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने और गौतम सागर राणा को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की सूचना दी गयी। गौतम सागर राणा इससे पहले भी प्रदेश राजद अध्यक्ष का पद संभाल चुके है।
अन्नपूर्णा देवी अभी दिल्ली में है और दोपहर बाद वह औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो जाएंगी। अन्नपूर्णा देवी के साथ पूर्व विधायक जर्नादन पासवान और मनोज कुमार के भी पार्टी छोड़ने की चर्चा है।