रांची।भारतीय मौसम विभाग ने राजधानी रांची समेत राज्यभर के विभिन्न जिलों में सोमवार दोपहर बाद तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है।
मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि  राज्य के विभिन्न जिलों में अगले 48घंटों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दोपहर बाद या शाम में आसमान में बादल छाएंगे और विभिन्न जिलों में गर्जन के साथ बारिश भी हो सकती है। जिन जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है, उनमें पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ शामिल है। 
मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि मंगलवार को प्रदेश के कई ईलाकों में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। मंगलवार को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ सहित उत्तरी झारखंड के जिलों में एक-दो जगहों पर गर्जन के साथ बारिश होने की आशंका है। इन जिलों के कई इलाकों में तेज आंधी चलने के साथ वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है। इन इलाकों में हवा 45 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल सकती है। कुछ इलाकों में तेज आंधी भी चल सकती है। मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि तेज आंधी और बारिश के दौरान कई इलाकों में वज्रपात भी हो सकता है।