गांधीनगर. भाजपा के उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है ऐसे में गांधीनगर से उम्मीदवारी जताने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को फिर गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान नामांकन प्रक्रिया के बाद की स्थिति की समीक्षा कर चुनावी रणनीति तय की जाएगी। इसके अलावा रविवार से अमित शाह गुजरात में जोर-शोर से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे। 

3 सीटों की घोषणा अभी शेष
भाजपा की 3 सीटों की घोषणा अभी भी बाकी है। विशेषता महेसाणा सीट पर असमंजस अभी भी बनी हुई है। इसलिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विशेष रूप से गुजरात आ रहे हैं। शाह बुधवार की शाम अहमदाबाद आने के बाद रात को प्रदेश के नेताओं के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान नेताओं के साथ चर्चा कर नामांकन प्रक्रिया के बाद की स्थिति पर समीक्षा एवं रणनीति बनाई जाएगी। इस अवसर पर भाजपा के लिए कमजोर सीटों पर किस तरह से पार्टी की ओर से क्या कदम उठाना चाहिए, इस पर भी चर्चा की जाएगी। 

चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय

अमित शाह का चुनावी प्रचार कार्यक्रम भी तय हो चुका है। शाह तमाम 26 सीटों पर चुनावी सभा करेंगे। 6 अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिन से अमित शाह सार्वजनिक सभा की शुरूआत करेंगे। 15, 16, 19 और 21 अप्रैल को उनकी विभिन्न इलाकों में रैली और सार्वजनिक सभा आयोजित होगी। 

शाह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत
अमित शाह ने 30 मार्च को अहमदाबाद में रोड शो किया था। इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर द्वारा कोई अधिसूचना घोषित नहीं होने पर चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन होने की शिकायत कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनीष दोषी ने की है। शिकायत करते दोशी ने बताया कि तीन अस्पताल वाले इलाकों में लाउड स्पीकर की मंजूरी किस आधार पर दी गई? इसके अलावा रोड शो के दौरान जगह-जगह सड़कों पर स्टेज बनाए गए थे जिससे हजारों लोग परेशान हुए थे। चुनाव आयोग से इस संदर्भ में सख्त कार्रवाई करने की मांग उन्होंने की है।