कांग्रेस ने भले ही गुरदासपुर सीट से अपने प्रत्याशी सुनील जाखड़ की घोषणा कर दी हो, लेकिन प्रतिद्वंद्वी पार्टी भाजपा टिकट को लेकर अभी भी असमंजस में है। हालांकि हलके में चर्चा है कि भाजपा किसी फिल्म स्टार पर दांव खेलेगी। लेकिन लोकसभा हलके से संबंधित भाजपा नेता स्वर्ण सलारिया व कविता खन्ना टिकट को लेकर अपनी-अपनी डफली बजा रहे हैं। जहां सलारिया टिकट को लेकर हाथ-पांव मार रहे हैं, वहीं गत दिन पठानकोट में प्रेसवार्ता के दौरान कविता खन्ना ने गुरदासपुर से टिकट उन्हें ही मिलने का दावा किया।

गुरदासपुर हॉट सीट : बैसाखी से पहले हलके से भाजपा के उम्मीदवार घोषणा होने की चर्चा

कविता खन्ना ने यहां तक कह दिया कि गुरदासपुर से टिकट उसकी पक्की हो गई है। बस अब घोषणा होना बाकी है। हलके के लोगों में काफी चर्चाएं चल रही हैं कि भाजपा गुरदासपुर सीट से किस पर दांव खेलेगी। उधर, भाजपा के स्थानीय नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी हाईकमान की ओर से किसी फिल्म स्टार को ही चुनाव मैदान में उतारा जाएगा, जिसका फैसला भी हो चुका है। बैसाखी से पहले उसकी घोषणा भी कर दी जाएगी। 

उपचुनाव हारने के बाद भी हलके में सक्रिय रहे सलारिया 
2017 में पूर्व सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद हुए उपचुनाव में भाजपा ने लोकल नेता स्वर्ण सलारिया पर दांव खेला था, लेकिन सलारिया कांग्रेस के सुनील जाखड़ से भारी वोटों के अंतर से पराजित हो गए थे। चुनाव हारने के बाद भी स्वर्ण सलारिया हलके में पूरी तरह से सक्रिय रहे। तीन जनवरी 2019 को गुरदासपुर के पुडा ग्राउंड में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियों की जिम्मेदारी भी स्वर्ण सलारिया में खुद ली हुई थी। अब फिर से सलारिया ने दावेदारी ठोक दी है। 

कविता कर रही प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंच 
2017 उपचुनाव में भी कविता खन्ना ने गुरदासपुर से चुनाव लडऩे के लिए हरसंभव प्रयास किया था, लेकिन भाजपा हाईकमान ने स्वर्ण सलारिया को चुनाव मैदान में उतार दिया। स्वर्ण सलारिया के हारने के बाद अब फिर से कविता खन्ना टिकट को लेकर पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं।


कविता खन्ना टिकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच कर रही है। उनका कहना है कि वह अपने पति विनोद खन्ना के सपने को साकार करने के लिए गुरदासपुर से चुनाव लडऩा चाहती है। विनोद खन्ना का जो गुरदासपुर हलके को देश के अग्रिम हलकों में शामिल करने का सपना था, वह खुद पूरा करना चाहती है। 

किसी फिल्म स्टार के आने की चर्चाएं 
उधर हलके के लोगों में भी चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। अधिकतर लोगों में यही चर्चा चल रही है कि भाजपा गुरदासपुर से किसी फिल्म स्टार पर ही दांव खेलेगी। पहले अक्षय कुमार, फिर अक्षय खन्ना और अब सनी देओल के गुरदासपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा खूब वायरल हैं। 

बारात तैयार, दूल्हे का इंतजार 
गुरदासपुर से भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्यों की ओर से लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली गई है। जिला प्रधान बाल कृष्ण मित्तल द्वारा वर्करों व पदाधिकारियों से बैठकें करके चुनाव को लेकर लामबंद किया जा रहा है। मित्तल का कहना है कि हाईकमान जिस भी उम्मीदवार को गुरदासपुर से टिकट देगी, वह उसका पूरी तरह से समर्थन करेंगे और उसे जीत भी दिलाएंगे।