लखनऊ, बीजेपी के पूर्व सांसद रमाकांत यादव जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो वह भदोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस के साथ उनकी बातचीत अंतिम दौर में हैं. रमाकांत यादव आजमगढ़ के कद्दावर नेताओं में से एक हैं.

बता दें 2014 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर आजमगढ़ से सपा के मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें करीब 30 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार रमाकांत को उम्मीद थी कि उन्हें फिर से टिकट मिलेगा. लेकिन बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ को दे दिया. इसी वजह से वे नाराज हो गए.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रमाकांत यादव की बात पार्टी हाईकमान से हो चुकी है. उनका भदोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि रमाकांत यादव ने कांग्रेस में शामिल होने और भदोही से चुनाव लड़ने की खबरों पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया है.

गौरतलब है कि रमाकांत यादव 1985 में आजमगढ़ से पहली बार निर्दलीय विधायक चुने गए थे. इसके बाद 1989 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, फिर 1991 में समाजवादी जनता पार्टी और 1993 में सपा के टिकट से विधायक बने. 1996 और 1999 में वे आजमगढ़ से सपा के टिकट पर लोकसभा पहुंचे. इसके बाद 2004 में बसपा और 2009 में फिर सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा का सफ़र तय किया. रमाकांत यादव चार बार विधायक और चार बार सांसद रह चुके हैं.