जयपुर,  रॉबर्ट वाड्रा और उनकी पार्टनर मौरीन वाड्रा से जुड़ी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी की याचिका पर शु्क्रवार को हाईकोर्ट जस्टिस विजय विश्नोई की कोर्ट में सुनवाई होगी. राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के बाद वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो चुके हैं. बीकानेर के कोलायत में 275 बीघा जमीन खरीद से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वाड्रा से पूछताछ कर रहा है.

कोलायत में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी कंपनी ने जमीन खरीदी थी. आरोप है कि यह भूमि अवैध तरीके से खरीदी गई है. बाड़मेर जिले में रिफाइनरी की स्थापना के बाद दिल्ली की कंपनियों ने बाड़मेर एवं बीकानेर जिलों में बड़ी मात्रा में जमीन की खरीद-फरोख्त की थी, जिसमें वाड्रा से जुड़ी कंपनी भी शामिल है. इन मामलों में ईडी वाड्रा से पूछताछ कर रही है.

कोर्ट ने पूर्व में ईडी की जांच में सहयोग करने के आदेश दिए थे

पूर्व में राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस डॉ. पुष्पेंद्र सिंह भाटी की कोर्ट ने वाड्रा और उनके सभी पार्टनर्स को ईडी की जांच में सहयोग करने के आदेश दिए थे. इसके साथ ही वाड्रॉ और उनके पार्टनर की गिरफ्तारी पर रोक जारी रखने के आदेश भी दिए थे. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अधिवक्ता वरुण सिंघवी और अभिषेक मेहता याचिकाकर्ता का पक्ष रखेंगे. वहीं सरकार की ओर से अधिवक्ता भानुप्रताप बोहरा पक्ष रखेंगे.