भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. इसी कड़ी में आज उन्होंने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव मंदिर पहुंचकर 2019 की जीत का आर्शीवाद मांगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए बूथ जीतने की रणनीति पर जोर दिया. शाह ने कहा, इस बार काशी में जीत के साथ पिछले चुनाव से दोगुना ज्यादा महत्वपूर्ण है. जहां पूरे देश में भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रही है, ऐसे में उनकी अपनी सीट पर ऐतिहासिक जीत होनी चाहिए. इसके लिए पार्टी पदाधिकारी क्षेत्र, जिला और महानगर में सीमित रहने के बजाय बूथ स्तर पर काम करें.

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस समीक्षा बैठक के बाद पूर्वांचल की कई सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का इंतजार भी खत्म हो सकता है. इसके अलावा बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर अमित शाह चुनाव संचालन समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की अलग-अलग बैठक किया. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अस्सी घाट पर बच्चों ने रंग बिरंगे वेशभूषा में कपड़े पहन कर पीएम के कैंपेन 'मैं भी चौकीदार' का समर्थन करने सड़क पर उतरे.

11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण में 91 सीटों पर मतदान हुआ. इलेक्शन कमीशन ने उत्तर प्रदेश की आठ और बिहार की चार लोकसभा सीटों पर शाम 6 बजे तक के मतदान के आंकड़े जारी कर दिए हैं. यूपी में जहां गाजियाबाद छोड़कर बाकि सातों सीटों पर मतदान प्रतिशत में कमी देखी गई है. वहीं बिहार में सिर्फ औरंगाबाद को छोड़ दें तो बाकी तीनों सीटों पर मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.