हर कोई चाहता है कि पर्सनल लाइफ की ही तरह प्रफेशनल लाइफ भी शानदार हो। तरक्‍की मिले और खूब प्रसिद्धि मिले लेकिन कई बार ऐसा होता है कि किसी न किसी तरह का स्‍ट्रेस या फिर टेंशन होती रहती है, जो कि आपके लिए सफलता प्राप्‍त करने की दिशा में रोड़े अटकाती है। फेंग शुई में ऑफिस के माहौल को अनुकूल और सकारात्‍मक बनाने के लिए कुछ विशेष पौधों को लगाने के बारे में बताया गया है। इनको लगाने से न सिर्फ ऑफिस का माहौल खुशनुमा रहता है बल्कि तरक्‍की के रास्‍ते भी खुल जाते हैं। बस ख्‍याल रखना है कि कौन से प्‍लांट लगाए जाएं। तो आइए जानते हैं…
यह प्‍लांट जीवन को आर्थिक और सामाजिक रूप से समृद्ध करता है। इसे लगाने से आपको खूब तरक्‍की मिलेगी। सफलता के लिए नहीं राहें खुलेंगी।
यह प्‍लांट आस-पास की सारी जहरीली गैस खींच लेता है और साफ-सुथरी हवा का संचार करता है। साथ ही नकारात्‍मक शक्तियों को दूर करता है।
यह पौधा आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाता है। प्रेरणा से लबरेज कर देता है। किसी भी कार्य को करने के लिए प्रोत्‍साहित करता है साथ ही उसमें सफलता भी दिलाता है।
यह पौधा लगाने से व्‍यक्ति में गजब का आत्‍मविश्‍वास आ जाता है। उसका पूरा स्‍ट्रेस दूर हो जाता है। इसके अलावा व्‍यक्ति का भाग्‍य खूब चमकता है। धन-धान्‍य की वर्षा होती है।
कई सारे ऐसे पौधे होते हैं जो हमारे आस-पास सकारात्‍मकता लाते हैं। एरीका पाम उनमें से ही एक है। इसे लगाने से आपको नकारात्‍मक विचारों से मुक्ति मिलती है। स्थितियां कैसी भी हों आप सकारात्‍मक सोच ही रखते हैं। यह जीवन में सफलता लाने का मूलमंत्र भी है।
मनी प्‍लांट तो सभी अपने घरों में लगाते ही हैं लेकिन ऑफिस टेबल पर इसे लगाने से आपकी तरक्‍की की राहें खुल जाती। खूब पैसा मिलता है।