जयपुर, श्रीगंगानगर के सदर थाना इलाके में पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे नकली नोट बनाने का साजो सामान भी बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पकड़े गए आरोपियों में से एक नशे का आदी है.
पुलिस के अनुसार नकली नोटों की खेप सदर थाना इलाके के कालिया गांव में शनिवार को पकड़ी गई. पुलिस ने वहां बस स्टैंड स्थित एक रिहायशी मकान पर छापा मारकर 60,500 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. बरामद किए गए सभी नकली नोट पांच-पांच सौ के हैं और एक ही सिरीज के हैं. पुलिस ने मौके से एक कलर प्रिंटर, पेपर कटिंग मशीन और दो पेपर रिम जब्त भी किए हैं. मौके से दो आरोपियों को केवलजीत सिंह और परमजीत सिंह गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच कोतवाली थाना पुलिस को सौंपी गई है.

नशे ने किया बर्बाद

प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी इन नकली नोटों को श्रीगंगानगर में ही आसपास के इलाके में चलाते थे. आरोपियों में से केवलजीत सिंह नशे का आदी है. उसके पास पहले अच्छी खासी जमीन थी, लेकिन नशे के चक्कर में उसने सबकुछ बर्बाद कर दिया. जब आमदनी का कोई जरिया नहीं रहा तो उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर नकली नोट बनाने का काला कारोबार शुरू कर दिया.