बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए 16 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट (16 Candidates List) जारी कर दी। इस लिस्ट के साथ ही पार्टी ने यूपी के 38 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

 

ये रहे बीएसपी के 16 उम्मीदवारों के नाम-

1- सुल्तानपुर-----------चंद्रभद्र सिंह
2- प्रतापगढ़----------अशोक कुमार त्रिपाठी
3- अम्बेडकरनगर----------रितेश पांडे
4- श्रावस्ती----------रामशिरोमणि वर्मा
5- डुमरियागंज----------आफताब  आलम
6- बस्ती----------रामप्रसाद चौधरी

7- संतकबीरनगर ----------भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी
8- देवरिया----------बिनोद कुमार जायसवाल
9- बांसगांव----------सदल प्रसाद
10- लालगंज----------संगीता
11- घोसी----------अतुल राय
12- सलेमपुर----------आरएस कुशवाहा
13- जौनपुर----------श्याम सिंह यादव
14 -मछलीशहर (SC)----------टी राम
15- गाजीपुर----------अफजान अंसारी
16- भदोही----------रंगनाथ मिश्रा

बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) के खिलाफ बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के भाई अफजल अंसारी (Afzal Ansari) को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है। 

बसपा ने प्रतापगढ़ से अशोक त्रिपाठी, अम्बेडकर नगर से रितेश पांडेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वमार्, डुमरियागं से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, देवरिया से विनोद कुमार जयसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि इस बार बसपा, सपा और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जिसमें बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले बसपा अपने 22 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।