लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सोशल मीडिया पर प्रचार करने के रंग अलग ही दिखने लगे है। फेसबुक हो या ट्विटर भाषण, वीडियो, फोटो से अटकी पड़ी है। इसी कड़ी में कांग्रेस से हिसार लोकसभा सीट के दावेदार बने विधायक कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई अपने दादा और पिता की बात कहते हुए वोट की मांग कर रहे है। वह युवाओं को जोड़ने के लिए वह नए-नए तरीके अपना रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर प्रशासन की तरफ से नजर रखी जा रही है।

चुनाव में युवाओं का वोट काफी अधिक है। हर वोटर तक पहुंचने के लिए युवा उम्मीदवार नए तरीकों को अपना रहे है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई और मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला की तरफ के अपने फेसबुक पर पेज बने है। उनकी तरफ से वीडियो डालने के साथ ही अलग-अलग तरह की फोटो डाली जा रही है ताकि आम आदमी से वह सीधे तौर पर जुड़ सके।


सोशल मीडिया पर प्रशासन की नजर

लोस चुनाव में प्रशासन भी सोशल मीडिया पर खास नजर रखे हुए है। उनकी तरफ से आइटी रूम अलग से बनाया जाना ताकि जो भी सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहा है उसका खर्चा भी जोड़ा जा सके। साथ ही वह किसी व्यक्ति विशेष के लिए कोई अभद्र भाषा का प्रयोग न करें। यदि कोई आचार संहिता का उल्लंघन करता मिला तो उस पर कार्रवाई भी उनकी तरफ से हो सकती है।