देवों के देव महादेव के मंदिर को भी चोर ने नहीं बख्शा। तस्वीर को जरा गौर से देखिए। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ यह शख्स चोर है। शिव मंदिर से त्रिशूल और भगवान भोलेनाथ के गले से लिपटे कृत्रिम सांप को उतारकर भाग रहा है। यह घटना यदि सीसीटीवी कैमरे में कैद न होती तो कोई स्वीकार ही नहीं करता कि धार्मिक स्थल पर त्रिशूल व सांप भी चोरी किए जा सकते हैं। घटना अमृतसर के सुल्तान विंड क्षेत्र की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुल्तान विंड के शिव मंदिर से कृत्रिम सांप और त्रिशूल चोरी करते हुए चोर की सीसीटीवी फुटेज।

रविवार रात यहां स्थित भगवान शिव मंदिर के समीप एक चोर पहुंचा। उस वक्त मंदिर का कैंची गेट बंद था। दुबले-पतले चोर ने पहले माथा टेका और फिर चारों ओर देखा। उसने मंदिर के कैंची गेट में हाथ डालकर भगवान शिव के गले से लिपटे सांप और वहां स्थापित त्रिशूल बड़ी चतुराई से निकाल लिया। वह महज दस सेकेंड में वारदात कर चलता बना। सुबह जब मंदिर के पुजारी ने मंदिर का कपाट खुलवाया तो अंदर का दृश्य देखकर सन्न रह गया। पुलिस ने चोर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि चोर ने त्रिशूल व सांप चोरी क्यों किए। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि किसी ने जान बूझकर इस घटना को अंजाम दिया है। दूसरी तरफ एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहे हैं। चोर को जल्द पकड़ लिया जाएगा।