पानीपत. इनेलो ने छह के बाद शुक्रवार को अपने 3 और उम्मीदवारों का एेलान कर दिया। कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला के छोटे बेटे अर्जुन को मैदान में उतारा गया है। यहां से एक मंत्री पहले से ही मैदान में हैं। ऐसे में अर्जुन के आने से रोहतक और हिसार के बाद कुरुक्षेत्र भी टफ सीट बन गई है। कांग्रेस से यहां कैलाशो सैनी का नाम चल रहा है।


वहीं गुरुवार शाम से ही नवीन जिंदल के कार्यालय में भी हलचल बढ़ गई है। अगर वे उतरते हैं तो कुरुक्षेत्र में मुकाबला रोचक हो जाएगा, क्योंकि 14 साल पहले खुद अभय यहां जिंदल से हार गए थे। एक दिन पहले ही जहां भिवानी-महेंद्रगढ़ में जजपा ने अहीर चेहरे के रूप में स्वाति यादव को उतारा था, वहीं अब उनकी मुश्किल बढ़ाने के लिए इनेलो ने भी पूर्व सैनिक बलवान सिंह को टिकट दे दिया है। रोहतक में इनेलो ने भी जाट उम्मीदवार के रूप में पूर्व सैनिक धर्मवीर को उतारा है। ऐसे में कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा की मुश्किल बढ़ेगी तो भाजपा को फायदा संभव है। अब सिर्फ गुड़गांव से ही जजप के इंतजार में उम्मीदवार की घोषणा नहीं हो पाई है। 

अर्जुन से पहले रामपाल माजरा का नाम,  दो माह पहले पार्टी में आए बलवान,  धर्मवीर को अचानक मिली टिकट

कुरुक्षेत्र: अंतिम समय में फैसला : पार्टी रामपाल माजरा को उतारने का मन बना चुकी थी, लेकिन अंतिम समय में रामपाल और पार्टी अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने अर्जुन को उतारने के लिए कहा। जिस पर अभय और ओपी चौटाला की सहमति मिली तो नाम तय हो गया। 

समीकरण: भाजपा से नायब सैनी मैदान में हैं। कांग्रेस से कैलाशो सैनी का नाम आगे है। इनेलो को सैनी वोटरों के बंटने और जाट वोटरों से उम्मीद है। 

भिवानी- जजपा की मुश्किल बढ़ेगी : बलवान सिंह महेंद्रगढ़ के गांव झूक के हैं। मार्च 2009 में फौज से सेवानिवृत्त हुए। गुरुग्राम, बेंगलुरु व महाराष्ट्र में सिक्योरिटी कंपनी चलाते हैं। दो माह पहले ही इनेलो में आए हैं, लेकिन एक साल से वे अभय के संपर्क में थे।

समीकरण: भाजपा से धर्मवीर, कांग्रेस से श्रुति दोनों ही जाट हैं। जजपा स्वाति यादव को लाई तो इनेलो ने भी अहीर और पूर्व सैनिक को उतारा है।

रोहतक: दो बजे फोन पर बताया  : पूर्व फाैजी धर्मवीर काे घोषणा से कुछ देर पहले अभय चौटाला ने फोन पर बताया कि उन्हें चुनाव लड़ना है। अचानक टिकट का फोन आने पर धर्मवीर बाला जी मंदिर पहुंचे। रोहतक के रिटोली से हैं। बहादुरगढ़ में रहते हैं।

समीकरण: कांग्रेस से दीपेंद्र, भाजपा से अरविंद शर्मा और जजपा से प्रदीप देशवाल मैदान में हैं। तीन जाट औए एक ब्राह्मण।