हेल्दी रिलेशनशिप के लिए सेक्स लाइफ का हेल्दी होना भी जरूरी है। लेकिन हेल्दी सेक्स का मतलब सिर्फ पेनिट्रेशन नहीं होता। बहुत से लोग सीधे पेनिट्रेटिव सेक्स करने लग जाते हैं। उन्हें फोरप्ले के बारे में कुछ पता ही नहीं होता। फोरप्ले, सेक्स का बेहद अहम पार्ट है जो पेनिट्रेटिव सेक्स के लिए सही माहौल बनाता है। आप फोरप्ले के जरिए सेक्स को जितना ज्यादा फील करेंगे, ऐक्चुअल ऐक्ट के आखिर में आपको उतनी ही ज्यादा संतुष्टि महसूस होगी। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं फोरप्ले से जुड़े उन टिप्स और ट्रिक्स के बारे में जहां हाथों का इस्तेमाल किए बिना भी आप पार्टनर को उत्तेजित कर पाएंगे...

अगर आप फोरप्ले को महत्व देते हैं तो पार्टनर के बॉडी पार्ट्स पर प्यार से हाथ तो आपने कई बार फेरा होगा। लेकिन इस बार हाथों की जगह जीभ का इस्तेमाल करें। पार्टनर की बॉडी के सेक्शुअल और कामोत्तेजक हिस्सों पर जीभ घुमाएं और फिर देखें उनकी उत्तेजना कितनी ज्यादा बढ़ जाएगी।
पार्टनर के बेहद नजदीक बैठें या फिर बिस्तर पर एक दूसरे को बाहों में भर कर लेट जाएं और एक दूसरे के कानों में कुछ ऐसा कहें तो पार्टनर लंबे समय से सुनना चाहता हो। उनकी तारीफ करें, उन्हें स्पेशल फील करवाएं। आप चाहें तो पार्टनर से इस वक्त डर्टी टॉक भी कर सकते हैं। इससे भी आप दोनों की उत्तेजना कई गुना बढ़ जाएगी।
पुरुषों को सेक्स के लिए उत्तेजित करने का बहुत अच्छा तरीका है, महिलाओं के लंबे बाल। आप चाहें तो अपने बालों को पार्टनर के चेहरे पर, पीठ पर प्यार से फेरकर पार्टनर को sexually arouse कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि आपके बाल कहीं पार्टनर का मूड न बिगाड़ दें।
जब बात नाइटवेअर या लॉन्जरी की आती है तो हर बार इसे सिंपल ही क्यों रखना? आप चाहें तो सेक्सी लॉन्जरी पहनकर भी सेक्स से पहले ही पार्टनर की उत्तेजना को कई गुना बढ़ा सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो पार्टनर के घर पहुंचने से पहले ही सेक्सी लॉन्जरी में अपनी सेल्फी खींचकर पार्टनर को भेज दें। आपकी यह तस्वीर भी फोरप्ले का काम करेगी और पार्टनर की उत्तेजना बढ़ जाएगी।