आजकल बैकलेस गाउन का का फैशन है पर यह सभी आकर्षक लगती है जब बैक क्लीन हो। कुछ व्यायाम और घरेलू तरीकों से आप आकर्षक बैक पा सकती हैं। 
सबसे पहले तो यह समझने की जरूरत है कि कोई भी बैकलेस ड्रेस आप पर तभी फबेगी जब आप उसकी खूबसूरती पर ध्यान देंगी। इसके लिए सबसे पहले स्क्रब से बैक क्लीन करें। फिर टैन रिमूविंग क्रीम लगाएं। बैक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए होममेड चीजें भी भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए मड पैक और दही का मिक्सचर बनाएं और बैक पर लगा लें। इससे त्वचा के सारे दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।
बैक को सॉफ्ट बनाने के लिए ऑइल फ्री मॉइश्चराइजर का उपयोग करें और शाइनिंग के लिए शिमर पाउडर लगाया जा सकता है। 
अब बैक को अच्छे शेप में लाना है तो उस पर जमा अतिरिक्त फैट बर्न करना होगा। इसके लिए कार्डियो एकदम परफेक्ट एक्सर्साइज है क्योंकि यह किसी भी अन्य एक्सर्साइज की तुलना में सबसे ज्यादा और सबसे तेजी से कैलरी बर्न करती है। इतना ही नहीं कार्डियो से कमर की मांसपेशियां भी मजबूत होती हैं।
बेहतर बैक पाने के लिए सिर्फ अतिरिक्त फैट को हटाने की ही जरूरत नहीं है बल्कि उसे टोन करने की भी जरूरत है। इसलिए नियमित तौर पर एक्सर्साइज करें। खासकर वे एक्सर्साइज जिनमें सबसे ज्यादा फोकस बैक पर हो।
कोल्ड ड्रिंक और सोडा जैसे उन पेय पदार्थों से दूरी बनाएं जिनमें सबसे अधिक कैलरी होती हैं। इसके अलावा मसाज से भी बैक को निखारा जा सकता है। 
बैक तभी आकर्षक लगेगी और बैकलेस ड्रेस भी तभी फबेगी जब आपका पॉश्चर एकदम परफेक्ट होगा। आपने बैकलेस ड्रेस पहनी है लेकिन झुककर चल रही हैं, तो ग्रेसफुल नहीं लगेंगी। दरअसल, बैकलेस ड्रेसेज की ब्यूटी काफी हद तक सही पॉश्चर पर निर्भर करती है। आप सीधी खड़ी हों और जब चलें, तो चेहरा सामने की तरफ हो। अगर आपका परफेक्ट पॉश्चर है, तो डीप बैकलेस से लेकर शॉर्ट बैकलेस ड्रेसेज तक आप पर खूब फबेंगी।