जोधपुर: नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद से ही स्वच्छता को लेकर जन जागृति की दिशा में जो काम किया उसका असर भी देखने को मिल रहा है. इस पहल में जोधपुर के रेलवे स्टेशन ने खुद को मिसाल बनाने में कामयाबी पाई है.

जोधपुर रेलवे स्टेशन को पूरे देश भर में स्वच्छता के क्षेत्र में पहला स्थान मिला है और स्वयं रेल मंत्री पीयूष गोयल रेलवे स्टेशन के इस नजारे की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर चुके हैं.

पूरे देश में चलाए गए स्वच्छता के इस अभियान की सार्थकता का कोई उदाहरण देखना हो तो जोधपुर का रेलवे स्टेशन इसका सबसे सटीक उदाहरण है. पिछले कुछ वर्षों में जोधपुर के रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हुआ है. 

रेलवे विभाग की ओर से जहां स्टेशन के सौंदर्यीकरण की दिशा में कई कार्य हुए तो वहीं आमजन में भी इसमें अपनी सक्रियता निभाई है. जिस कारण जोधपुर शहर का यह रेलवे स्टेशन 24 घंटे स्वच्छ और सुंदर रहता है. 

मीडिया ने भी जोधपुर रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई और सोलर को लेकर प्रमुखता से खबर दिखाई थी और उसके बाद जोधपुर रेलवे स्टेशन पूरे देश में नंबर वन का खिताब हासिल किया था. स्टेशन एक बार फिर अपनी फोटो को लेकर चर्चा में है और सभी जोधपुर रेलवे स्टेशन की तारीफ कर रहे हैं.