नई दिल्ली: कर्नाटक में चल रही राजनीतिक हलचल पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. गुरुवार को कांग्रेस की एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए सीएम गहलोत ने लिखा है कि बीजेपी बेनकाब हो गई है, वह पैसे और बाहुबल के माध्यम से विपक्षी को अस्थिर करना चाहती है. कांग्रेस पार्टी बीजेपी के अपनाए गए सभी अलोकतांत्रिक तरीकों से लड़ती रहेगी.
आपको बता दें कि कर्नाटक मामले में राहुल गांधी और कांग्रेस के वरीय नेताओं ने गुरुवार को बीजेपी के द्वारा हो रही हार्स ट्रेडिंग के खिलाफ संसद के बाहर गांधी मुर्ति के पास प्रदर्शन कर विरोध भी जताया है. जिसका वीडियो कांग्रेस की आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे रिट्वीट करते हुए सीएम गहलोत ने ये बात लिखी है.
वहीं, इस मामले की सुनवाई करने के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी विधायकों को निर्देश दिया है कि अपने इस्‍तीफे के निर्णय संबंधी सूचना को गुरुवार शाम छह बजे तक स्‍पीकर के समक्ष पेश होकर बताएं. इसके साथ ही स्‍पीकर को निर्देश दिया है कि उसके बाद वह आज ही इस्‍तीफे पर फैसला लें. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के आदेश की कॉपी पेश की जाएगी. शुक्रवार को ही इस मामले की अगली सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी से विधायकों को सुरक्षा देने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से कर्नाटक में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बागी विधायकों को राहत मिलती दिख रही है.