झारखंड के हजारीबाग में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक युवक फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट से इतना परेशान हो गया कि उसने अपनी जान ही दे दी.
झारखंड के हजारीबाग(hazaribagh) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक युवक फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट से इतना परेशान हो गया कि उसने अपनी जान ही दे दी.  मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और जांच शुरू कर दी. पुलिस(police) के मुताबिक जांच पूरी होने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

फेसबुक पोस्ट को देख युवक ने की खुदकुशी

दरअसल मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिंघानी कला गांव का है, जहां फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट से घबराकर गांव के रहने वाले सुनील कुमार ने आत्महत्या(suicide) कर ली. परिजनों का आरोप है कि  सिंघानी कला गांव के ही रहने वाले एक युवक मनोज कुमार राणा ने फेसबुक पर एक पोस्ट सुनील कुमार के खिलाफ किया था, जिसमें लिखा था कि ‘सुनील कुमार चुटियारो पंचायत में केबल ऑपरेटर(cable operator) हैं और वह महिला समिति से 15 लाख रुपए लेकर फरार हो गया है. जिसे भी इस बारे में कोई जानकारी हो वह मुझे सूचित करे.'
आर्थिक तंगी से परेशान था युवक
इस पोस्ट के बाद सुनील व उसका परिवार पुलिस के पास गया, लेकिन यहां भी उनकी गुहार नहीं सुनी गई.  अंततः सुनील कुमार ने आत्महत्या कर ली. परिजनों को आरोप है कि इस सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से उसका केबल बिछाने का काम भी बंद हो गया था और पोस्ट की वजह से उसे लगातार शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही थी, जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली. पुलिस के अनुसार फेसबुक से जुड़ी कुछ बातें सामने आ रही है और जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.