महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें दो नक्सली मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि जिले के कोरची तहसील में नारेकसा जंगल में मुठभेड़ चल रही है. अभी पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है.
    सुरक्षा बलों को मिली थी खुफिया सूचनासर्च ऑपरेशन के दौरान मारे गए दो नक्सली

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें दो नक्सली मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि जिले के कोरची तहसील में नारेकसा जंगल में मुठभेड़ चल रही है. अभी पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. दो नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि 6 नक्सली घायल बताए जा रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई जिसमें दो नक्सली मारे गए हैं. सुरक्षा बलों को एक मई को जवानों पर हमला करने वाले मास्टरमाइंड भास्कर के बारे में जानकारी मिली थी. जिसके बाद सर्च ऑफरेशन शुरू किया गया और इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें दो मारे गए हैं.
पुलिस के मुताबिक गढ़चिरौली के जंगलों में सर्च ऑपरेशन जारी है. माना जा रहा है कि सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई में भास्कर घायल हो गया है. भास्कर दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है और अप्रैल में सुरक्षा बलों ने उसकी पत्नी को मार गिराया था.

बता दें कि महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच 29 जुलाई को भी मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई थी.

हालांकि कुछ समय बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग गए, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने की कोशिश की. इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली का शव और कुछ नक्सली साहित्य बरामद हुआ.