बाढ़ का पानी भरुच जिले के कई निचले इलाकों में घुस गया है. भरुच जिले के फुरजा, गांधी बाजार, दांडिया बाजार समेत कई इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हैं.
    भरुच के कई घरों में घुसा बाढ़ का पानीमौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश गुजरात के लिए आफत बन गई है. नर्मदा नदी उफान पर है तो वहीं अब भरुच बाढ़ के पानी से डूब गया है. भरुच के कई इलाकों में नाव चल रही है.

सरदार सरोवर बांध का फाटक खोले जाने के कारण बाढ़ के पानी में अभी और इजाफा होने की आशंका है. भरुच के साथ ही नर्मदा के तटवर्ती वड़ोदरा, नर्मदा और अन्य जिलों में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है.

नर्मदा जिले से सटे भरुच से नर्मदा नदी गुजरती है. बाढ़ का पानी भरुच जिले के कई निचले इलाकों में घुस गया है. भरुच जिले के फुरजा, गांधी बाजार, दांडिया बाजार समेत कई इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हैं. इसके कारण लोगों को आने-जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

लोग अपनी रोजमर्रा के जरूरत की वस्तुएं भी नहीं ला पा रहे हैं. बाढ़ से पांच हजार से अधिक आबादी बेहाल है. कई घरों मे पानी घुस गया है. जल भराव के साथ-साथ मच्छर और कचरे की समस्या भी बढ़ रही है.

खतरे के निशान को पार कर गया नर्मदा का पानी

भरुच में नर्मदा नदी का पानी खतरे के निशान को पार कर गया है. नर्मदा खतरे के निशान से सात फीट ऊपर बह रही है. भरुच में खतरे का निशान 24 फीट है, जबकि नदी का जल स्तर अभी 31 फीट है.

और खराब हो सकते हैं हालात

सरदार सरोवर बांध से अभी नर्मदा नदी में पानी छोड़ा ही जा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों मे हालात और खराब हो सकते हैं.

मौसम विभाग के अलर्ट ने बढ़ाई चिंता

राहत की उम्मीद लगाए बैठे लोगों की चिंता मौसम विभाग के अलर्ट ने भी बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.