शहनाई के जादूगर भारत रत्‍न स्वर्गीय उस्‍ताद बिस्मिल्‍लाह खां के बड़े भाई शमसुद्दीन खां की 55 वर्षीय बहू मुनव्‍वर जहां मन्‍ना लापता हो गई हैं. वह शुक्रवार सुबह बिहार के सीवान जाने के लिए वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थीं, जहां से रहस्मयी हालात में वह गुम हो गईं. जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक उनका सुराग नहीं लगा सकी है.

दरअसल, गुरुवार को परिवार के ही प्रख्यात शहनाई वादक फतेह अली खान की बहन की बारात सीवान से औरंगाबाद स्थित एक मैरिज लॉन में आई थीं. शुक्रवार की सुबह विदाई के बाद दुल्हन के साथ ही उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की बहू मुनव्वर जहां को भी सीवान लौटना था.

 

इसीलिए वह ट्रेन पकड़ने के लिए वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थीं. मगर अचानक गुम हो गईं. उनके पति इबरार हुसैन की मृत्यु पहले ही हो चुकी है. उनके गुम हो जाने के बाद परिजन परेशान हो गए. उन्हें स्टेशन पर हर तरफ तलाश किया गया. लेकिन वे नहीं मिली. उसके बाद कैंट स्टेशन पर जीआरपी थाने में मामला दर्ज किया गया है.

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के घर से उनकी बेशकीमती शहनाईं भी चोरी हो गई थी. इस संबंध में स्थानीय थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था.