वाराणसी
सोनभद्र जिले के अनपरा स्थित विद्युत परिषद बालिका जूनियर हाई स्कूल में शर्मसार कर देने वाली अमानवीय घटना सामने आई है। यहां आठवीं कक्षा की 6 छात्राओं द्वारा होमवर्क पूरा न करने पर पहले दिन तो उन्हें मुर्गा बनाया गया, जबकि दूसरे दिन स्कर्ट उतरवाकर पूरे क्लास में घुमाया गया। बेशर्मी की हद पार करते हुए मोबाइल से उनकी इस हालत में फोटो भी खींची गई।

चार फरवरी को हुई इस घटना की शिकायत सोमवार को डीएम से की गई, जिसके बाद प्रिंसिपल मीना सिंह को निलंबित कर दिया गया है। जिले के म्योरपुर शिक्षा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अनपरा में पीड़ित छात्राओं ने जब अभिभावक को घटना की जानकारी दी, तब उन्होंने प्रशासन से इसकी शिकायत की।

छात्राओं को होमवर्क पूरा न करने पर तीन फरवरी को क्लास में मुर्गा बनाया गया। चार फरवरी को भी होमवर्क पूरा नहीं हो सका तो उनके स्कर्ट उतरवाकर पूरे क्लास में घुमाया और बाकी छात्राओं को धमकाया गया कि अगर वे भी होमवर्क पूरा नहीं करेंगी, तो उनके साथ ऐसा ही बर्ताव किया जाएगा।

इस सजा के बाद छात्राओं को विद्यालय कम्पाउंड में भी राउंड लगवाया गया। इतना ही नहीं उसी हालत में छात्राओं की तस्वीरें ली गईं। विद्यालय से छूटते ही लड़कियां घर रोते हुए पहुंचीं और रात भर खाना नहीं खाया। उन्हें परेशान देखकर जब अभिभावक ने उनसे वजह जानने की कोशिश की, तब एक छात्रा ने सोमवार को पूरी आपबीती बताई। यह सुनकर प्रिंसिपल के प्रति अभिभावकों में आक्रोश आग की तरह बढ़ गया।

घटना की सूचना तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को दिया गया और सोनभद्र के जिलाधिकारी को फैक्स कर सूचना दी गई। इधर, घटना पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमरनाथ सिंह ने कहा कि स्कूल प्रिसिंपल मीना सिंह को निलंबित करने के साथ जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है।