राजस्थान के कोटा शहर में एक पेट्रोल पंप पर आग लग गई है. आग अब भी बेकाबू है हालांकि फिलहाल किसी जनहानी की सूचना नहीं है.

पेट्रोल पंप पर लगी इस आग के टेंकर से पंप के अंडरग्राउंड टेंक में पेट्रोल भरने के दौरान लगी चिंगारी को बताया जा रहा है. आग लगने के बाद से एक के बाद एक आधा दर्जन धमाके हो चुके हैं और पेट्रोल पंप पर खड़े टेंकर के साथ वहां खड़ी कारें, बाइक और अन्य सामान जलकर खाक हो चुका है.

आवासीय इलाके में स्थित इस पेट्रोल पंप की आग को भभकते देख लोगों में दहशत फैल गई. आसपास स्थित दुकानें छोड़कर लोग भाग छुटे, लोग अपने घरों से निकल कर दूर चले गए हैं. फिलहाल मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पेट्रोल पंप के रास्ते पर यातायात रोक दिया है और नजदीकी मकानों से लाेगों को हटाने का प्रयास कर रही है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोटा के महावीर नगर थाने में चालान काटने को लेकर हंगामा हुआ था. दरअसल, भाजपा कार्यकर्ता का चालान काटने के बाद बवाल मचा था. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी किया गया. पुलिस के अनुसार इस घटना और लाठीचार्ज के बीच काई संबंध नहीं है. बता दें कि विरोध प्रदर्शन के दौरान भी हालात बेकाबू में हो गए थे. पेट्रोल पंप में आग से दो घंटे पहले पुलिस दो बार लाठीचार्ज कर चुकी थी.