उदयपुर की 14 साल की जलपरी गौरवी सिंघवी ने महज एक सप्ताह में दूसरा रिकॉर्ड कायम कर लिया. गौरवी सिंघवी ने मुंबई के अरब सागर में सी-लिंक से गेटवे ऑफ इंण्डिया तक 36 किमी तक की तैराकी कर रिकॉर्ड कायम किया.

गौरवी ने अरब सागर में यह सफर महज 6 घंटे 36 मिनट में पूरा किया. अरब सागर के इस रूट पर गौरवी द्वारा तय किया गया यह सफर एक रिकॉर्ड के रूप में दर्ज हुआ है. गौरवी को इस सफर के दौरान कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा.

दरअसल, अचानक से अरब सागर के तेज हवाओं ने गोरवी की गति को प्रभावित किया तो वहीं करीब आधे घंटे के दौरान गौरवी महज 300 मीटर की दूरी ही तय कर पाई.

हालांकि गौरवी ने हार नहीं मानी और गेटवे ऑफ इण्डिया तक का सफर रिकॉर्ड समय में तय कर लिया. तैराकी के दौरान गौरवी ने 6 बार पानी पिया तो उसे दो बार केला भी खाने को दिया गया.

अब गौरवी इंग्लिश चैनल पार करने का लक्ष्य बना चुकी हैंय इसके लिए उन्हें 42 किलोमीटर तैरना पड़ेगा. गौरवी की इस सफलतम पारी के दौरान उसके माता-पिता और कोच महेश पालीवाल उसके साथ मौजूद रहे.

आपको बता दें कि चार दिन पहले ही गौरवी ने मुंबई में ही गवर्नर हाउस से गेटवे ऑफ इण्डिया तक 16 किमी तक तैराकी कर सबसे कम उम्र की तैराक होने का रिकॉर्ड बनाया था.