राजस्थान के जोधपुर में फिल्म देखकर लौट रहे दंपति के साथ पुलिस की बदसलूकी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. फिल्म देखकर लौट रहे दंपति से पुलिस ने मैरिज सर्टिफिकेट मांग लिया, नहीं होने पर मारपीट की. महिला के बाल तक खींच लिए. इस मामले में राज्य महिला आयोग ने एसएचओ को तलब किया है. साथ ही डीसीपी से अगले तीन घंटे में रिपोर्ट मांगी है.

बीते 21 मार्च को जब दंपति रात 1.30 बजे फिल्म देखकर घर लौट रहे थे. रास्ते में पुलिस ने रोका और मैरिज सर्टिफिकेट मांगते हुए उन्हें रोका. घर के सामने ही बदसलूकी की गई और यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

सिपाही नशे में धुत था, थानेदार आया तो उसने भी युवती के बाल खींचे हाथ मरोड़ा

महिला के अनुसार उसकी गलती इतनी थी सिपाही के नशे में होने की उसने पुलिस अफसर से शिकायत कर दी. अफसर ने सिपाही का ही पक्ष लिया और घर के सामने ही उसके बाल खींचे, हाथ मरोड़ा और रातभर हवालात में रखा.

नशे में पीटा, कपड़े भी उतरवाए

दंपति ने पुलिस के खिलाफ इस्तगासे से एसएचओ और हैड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इस केस में उन्होंने दोनों पर नशे में पिटाई, छेड़छाड़ करने और कपड़े उतरवाकर लज्जा भंग करने के आरोप लगाए हैं.

पुलिस ने कहा, बदसलूकी की और चालान बुक फाड़ी

दंपति के आरोपों पर पुलिस का कहना है कि इन्हें संदिग्ध हालत में पकड़ा गया. पूछताछ पर दोनों पुलिस से उलझ गए और कांस्टेबल के नशे में होने के आरोप लगाए. पीसीआर वैन को जाने नहीं दिया और जब एचएचओ मौके पर आए तो उनसे भी धक्का-मुक्की की. इसलिए मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करना पड़ा.

पति-पत्नी मैरिज सर्टिफिकेट साथ लेकर नहीं घूमते : महिला आयोग 

इस मामले में महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा है कि पति-पत्नी मैरिज सर्टिफिकेट साथ लेकर नहीं घूमते'. पुलिस ने महिला से जो अभद्रता की वो गलत है. पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ के आरोप नकारने से क्या होगा. पुलिस एकतरफा बात कर रही है.

यह है पूरा मामला

21 मार्च रात 1:30 बजे दंपति फिल्म देखकर घर लौट रहा था. सरदारपुरा गोल बिल्डिंग के पास पुलिस ने रोका. उनके मैरिज सर्टिफिकेट मांगा गया. दंपती सर्टिफिकेट नहीं दिखा सका तो उन्हें पकड़ लिया गया. दंपति ने इसकी शिकायत एसएचओ भूपेंद्र सिंह चारण से की अौर कांस्टेबल के नशे में धुत होने की बात भी कही. माैके पर पहुंचे चारण ने दंपति के आरोपों को खारिज करते हुए कांस्टेबल की जांच कराने से भी इनकार कर दिया. विरोध करने पर युवती के पति को पीसीआर में डाल दिया और चारण ने युवती का हाथ मरोड़ते  हुए बाल खींच कर जीप की ओर धकेलते हुए ले गए. दंपति का आरोप है कि उनके कपड़े उतरवाए और रातभर हवालात में रखा, पिटाई भी की.