राजस्थान के वागड़ क्षेत्र में दो युवक-युवतियों को प्यार करने की उन्हीं के गांव और परिवारवालों ने ऐसी सजा दी जिसके बारे में जिसने सुना सिहर उठा. बांसवाड़ा जिले के कलिजंरा थाना इलाके में प्रेम संबंधों के चलते दोनों को पहले नंगा कर गांव में घुमाया गया फिर युवती का 80 हजार रुपए में नातरा कर दिया. इतना ही नहीं इस शर्मनाक हरकत का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

प्रेमी-प्रेमिका को निर्वस्त्र करने के इस मामले मे बुधवार को बांसवाड़ा पुलिस ने कार्रवाई भी की. पुलिस ने 10-15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार आरोपितों ने 80 हजार में नातरा करने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा, उनकी धर-पकड़ भी जारी है.

यह है मामला:

पुलिस उप अधीक्षक भरत लाल मीना के अनुसार शंभूपुरा गांव के एक युवक और एक युवती 22 मार्च को घर से भाग गए थे. युवती के परिजनों को पिछले दिनों उन्हें गुजरात में होने की खबर मिली और फिर दोनों को पकड़ कर गांव लाया गया. ग्रामीणों ने उसी दिन दोनों को निर्वस्त्र कर सरेआम घुमाया.

80 हजार में नातरा का खुलासा

बुधवार को पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि इस शर्मनाक घटना के बाद युवती का 80 हजार रुपए में नातरा कर दिया गया. नातरा एक प्रथा है जिसमें बिना शादी क युवती को युवक के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहने को मजबूर किया जाता है.