राजस्थान के प्रतापगढ़ में साथ-साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले एक युवक-युवती ने फिल्मी अंदाज में एक-दूजे को गोली मार दी. इस घटना में प्रेमी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रेमिका को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


प्यार के बाद शादी करने की उम्मीदें टूटने के बाद यह खौफनाक कदम उठाने वाले युवक-युवती कुलथाना गांव के हैं. प्रतापगढ़ के हथुनिया थाना पुलिस के अनुसार प्रेमी-प्रेमिका ने शादी नहीं होने के बाद खुद को गोली मार ली है. इस मामले में युवक की मौत हो चुकी है जबकि युवती को गंभीर अवस्था में बड़े अस्पताल रैफर किया गया है. घटना स्थल से उनके पास से एक देसी कट्टा भी मिला है.


पुलिस के अनुसार कुलथाना के रहने वाले 20 वर्षीय विनोद कुमावत और 18 वर्षीय मनीषा रैदास ने सुसाइड नोट में अपनी मर्जी से मरने की बात कही है. चार पन्नों के सुसाइड नोट में दोनों मोबाइल में अपना वीडियो होने का हवाल भी दिया है जिसकी पुलिस जांच कर रही है. सुसाइड नोट में अपनी मौत के पीछे खुद को ही ज़िम्मेदार ठहराते हुए किसी को परेशान नहीं करने की बात लिखी है.


समाज आ रहा था आड़े, मर जाना समझा बेहत

जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार सुसाइड नोट में लिखा है कि दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों जातियां अलग-अलग होने के चलते उन्हें ये असंभव लगा. जैसा सुसाइड नोट में लिखा कि दूसरी जाति में शादी के लिए परिजन तैयार नहीं होंगे ऐसे में दोनों ने मरने का फैसला लिया है.