स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के राउंड राबिन मैच में निचली रैंकिंग वाली जापान टीम को 4-3 से हराया। भारत को शुरूआती मिनटों में ही रूपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कार्नर पर गोल करके बढत दिलाई। भारत उस समय पीछे चल रहा था जब मनदीप ने गोल करने शुरू किये।

कुछ ऐसा रहा मैच का ब्यौरा

उसने आखिरी 10 मिनट में दो गोल करके भारत को अप्रत्याशित हार से बचाया। भारत के लिये रूपिंदर ने छठे मिनट में पहला गोल किया जबकि जापान के लिये हेइता काजुमा मुराता (10वां मिनट), हेइता योशिहारा (43 वां) और जेंकी मितानी (45वां मिनट) ने गोल किये। इसके बाद मनदीप ने 45वें, 51वें और 58वें मिनट में तीन गोल दागे।

इस टूनार्मेंट में मनदीप हैट्रिक लगाने वाले आस्ट्रेलिया के ट्रेंट मिटन और टाम क्रेग के बाद तीसरे खिलाड़ी बन गए। खेल के पहले 15 मिनट में काफी आक्रामक हाकी देखने को मिली। भारत ने लगातार हमले बोलकर दबाव बनाया और रूपिंदर ने शानदार ड्रिबलिंग का प्रदर्शन करके गोल कर दिया।

आखिरी मोंमेट में ऐसे जीता मैच

जापान ने हालांकि चार मिनट बाद ही बराबरी का गोल कर दिया जब मसाकी ओहाशी के पास पर काजुमा मुराता ने भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते को चकमा देकर गेंद को गोल के भीतर डाला। भारत ने पहले क्वार्टर के आखिरी क्षणों में पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन हरमनप्रीत इसे गोल में नहीं बदल सके। अफ्फान युसूफ रिबाउंड पर निशाना चूक गए।